mobilenews
miraj
pc

दूसरे दिन भी छाई स्थानीय प्रतिभाएं

| October 18, 2011 | 0 Comments

मेले की समयावधि बढ़ी

उदयपुर. दीपावली दशहरा मेला 2011 के दूसरे दिन आयोजित सांस्कृतिक संध्या में भी स्थानीय प्रतिभाओं का जलवा छाया रहा. युवक-युवतियों ने ऐसी प्रतिभा दिखाई कि लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया. किसी भी तरह से वे कहीं स्थानीय नहीं लग रहे थे. लगता था मानो मुंबई से ट्रेनिंग लेकर आये हैं.

मेला प्रवक्ता कृष्णकांत कुमावत ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत में अतिथियों व सभापति रजनी डांगी, उपसभापति महेंद्रसिंह शेखावत, आयुक्त दिनेश कोठारी व अन्य पार्षदों ने राम दरबार में दीप प्रज्जवलन किया। सांस्कृतिक संध्या में भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्षा अलका मूंदड़ा, देहात महामंत्री चंद्रगुप्तसिंह चौहान, महिला मोर्चा उपाध्यक्ष मन्दाकिनी धाबाई सहित कई नेता मौजूद थे.
सांस्कृतिक संध्या में सर्वप्रथम नेहा कुमावत व तब्बसुम एंड पार्टी ने शिववंदना सत्य ही शिव है शिव ही सुंदर है… प्रार्थना की तो रूचिका एंड पार्टी ने वंदेमातरम… का गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम का आगाज किया। कार्यक्रम की अगली शृंखला में आलोक स्कूल के छात्र छात्राओं ने बचपन के दिन भूला न देना… पर डांस, ओसीन ने सोलो संगीत कच्चे धागे का जानिया…, शुभम वैरागी के श्रीकृष्णा ग्रुप ने जब मंच पर आकर कृष्ण के दस अवतारों को लेकर तैयार किया गया उनका नृत्य पेश कर सभी कृष्ण क्ति में हिलौरे लेने लगा। विपुल ने सोलो डांस जाने क्यों…, फिरोज ने इक ना इक दिन ये कहानी बनेगी… गाकर दर्शकों को झुमने पर मजबूर कर दिया। शिवानी के बिछुड़ा बिछुड़ा, श्रेया व रचना के उड़ी नीदें आखों से उड़ी, डीजे डीस्टीनी ग्रुप ने जब चेहरों पर मास्क लगा अद्भूत डांस प्रस्तुत किया तो हर व्यक्ति आश्चर्य से उनकी कला पर मोहित हो उठा। शालू ने ये समा, समा है ये प्यार का… पर गाना, चित्रांक्षी ने सिर पर चरी रख कर राजस्थानी गीत हे जियासा मेरी रूणक झुणक… पर सोलो डांस कर सभी को राजस्थानी संस्कृति से जोड़ दिया। दीपक शर्मा ने सोलो डांस…, शक्तिसिंह ने जब चकरी नृत्य…, श्रेया कंठालिया ने पुकारता चला हूं मैं… पर गाना, हर्षित ने तुम से मिलकर ना जाने क्यों…, भाविनी ने मैं ना पहनू… पर डांस किया।

सोमिया कंठालिया ने वंदेमातरम.. पर डांस, बाल कलाकार छात्राओं द्वारा लाल मेरी… पर गाना, दी हिप टापर्स द्वारा गु्रप डांस किया। प्रिंस आदिवाल व भरत ने डांस, विभांगी ने बेली बेली… पर डांस, प्रियांश ने यमा-यमा ये खुबसुरत समा… गाने पर लोग थिरकने लगे तो रेजीडेंसी की छात्राओं के एकलग्रुप द्वारा चरवी नृत्य ने सदन को लोकसंस्कृति का अहसास दिलाया। हर्षलु ने याद आ रही है पर डांस, खुशी ने वार यार.. पर, राहुल राव ने मारी तितरी… गाने पर जब डांस किया तो पूरा सदन सिटीयों से उठा। जगदीश सोनी ग्रुप ने प्ले फार माई ब्रदर… पर डांस, मोनिश समदानी ने बारी अभी बाकी… पर डांस, प्रसुन माथुर ने छोड़ो कल की बातें… पर गाना, रिमिक ग्रुप ने डांस, तरूण ने इन आंखो की मस्ती… पर डांस, मस्तान ग्रुप ने पर्दा है पर्दा… कव्वाली, सनीन ग्रुप ने न जाने कब से उम्मीद… पर डांस किया तो वहीं नयन दीप ने गाना तो उर्मिला, माधुरी टीम व शाहिन शेख ने डांस की प्रस्तुतियां दी।
बढ़ी मेला समयावधि : सांस्कृतिक संध्या की शुरूआत से पूर्व सभापति रजनी डांगी व आयुक्त दिनेश कोठारी ने मेला समयावधि बढ़ाने की घोषणा करी तो मंच व सभी पार्षदों ने पूर्व गृहमंत्री व नगर विधायक गुलाबचंद कटारिया, प्रमुख शासन सचिव व गृहमंत्री शांतिलाल धारीवाल का आभार ज्ञापित किया। आयुक्त ने कहा कि अब हमें समयावधि का ध्यान रखते हुए कार्यक्रम को 12 बजे तक विराम दे देना चाहिए।
सबसे बड़ा मिकी माउस : बच्चों के लिए इस बार नगर परिषद् में राजस्थान का सबसे बड़ा मिकी माउस लाया गया है। बच्चों के लिए इस बार मिकी माउस आकर्षण का केंद्र रहेगा तो वहीं दूसरी और बड़ों के लिए भूत बंगला बनाया जा रहा है। भूत बंगला गुरूवार से शुरू कर दिया जाएगा।
बुधवार का कार्यक्रम : सांस्कृतिक समिति संयोजक धनपाल स्वामी ने बताया कि बुधवार को  19 अक्टूबर को लिटिल चैंप के कलाकार हेमंत बृजवासी, मानसी भारद्वाज, अंतरा मगनी, व छोटे उस्ताद के अलावा दीवाना ग्रुप की शानदार प्रस्तुति होगी।
udaipurnews

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education