mobilenews
miraj
pc

मामूली बात पर मावली में विवाद

| February 26, 2012 | 0 Comments

निषेधाज्ञा लगाई

udaipur. समीपवर्ती तहसील मुख्यांलय मावली में रविवार को मामूली बात पर हुए विवाद ने उग्र रूप धारण कर लिया और कस्बेम में शांति बहाली के लिए उपखण्ड  अधिकारी को निषेधाज्ञा लगानी पड़ी। जानकारी के अनुसार समुदाय विशेष के कुछ युवक मोबाइल शॉप पर मोबाइल कवर लेने गए।

वहां से कवर लगवाकर मोबाइल लेकर चले गए। कुछ देर बात युवक वापस आए और मोबाइल वहीं भूल जाने की बात कहकर शोर मचाने लगे। इस पर दुकानदार ने कहा कि यहां हो तो आप तलाश कर लें या कॉल कर के देख लें…। इस पर युवक आक्रोशित हो गए और गाली-गलौज कर मारपीट कर दी। फिर युवक वहां से भाग गए। दुकानदार ने अपनी दुकान बंद की और सभी मोबाइल विक्रेताओं को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। समस्तस दुकानदार थाने पहुंचे जहां कथित रूप से मामला दर्ज नहीं करने के कारण उनमें रोष फैल गया। नारेबाजी की और तब तक करीब 500 से ज्यानदा युवा व अन्ये लोग वहां एकत्र हो गए। इसके बाद समुदाय विशेष का एक कार्यक्रम हो रहा था जहां भी ये सभी लोग पहुंचे। इस पर पुलिस ने तितर-बितर करने के लिए हल्काह लाठीचार्ज किया। इसके बाद उपखण्डे अधिकारी लालसिंह देवड़ा ने तहसील में निषेधाज्ञा लगा दी।
उन्हों ने बताया कि कस्बे में एक स्थान पर एक समय में पांच या इससे अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो सकेंगे तथा सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना जुलुस, सभा, रैली, आतिशबाजी एवं किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकेंगे। आदेश तत्काल प्रभाव से लागु होकर 4 मार्च तक प्रभावी रहेंगे। अवहेलना करने वालों के विरूद्घ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत कडी कार्यवाही होगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education