mobilenews
miraj
pc

पात्र तक पहुंचाएंगे सरकार की योजनाएं

| March 2, 2012 | 0 Comments

कांग्रेस महिला सहायता प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष का उदयपुर दौरा

गुप्‍ता का स्‍वागत करतीं जिलाध्‍यक्ष रीना यदुवंशी।

udaipur. कांग्रेस महिला सहायता प्रकोष्ठ की नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष शोभा गुप्ता ने कहा कि राज्य के दो-तीन को छोड़कर सभी जिलों में प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोनीत कर दिए गए हैं जो शीघ्र ही कार्यकारिणी गठित कर अपना कार्य शुरू कर देंगे। उल्लेरखनीय है कि हाल ही में गुप्ता को प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष मनोनीत किया गया था। उन्होंने उदयपुर में रीना यदुवंशी को जिलाध्‍यक्ष मनोनीत किया है।

अपने निजी प्रवास पर उदयपुर आईं गुप्ता ने यदुवंशी के निवास पर एक भेंट में बताया कि राज्य सरकार की गरीबों के लिए कई योजनाएं हैं लेकिन पात्र को जानकारी के अभाव में इसका समुचित लाभ नहीं मिलता। यही कारण है कि योजनाएं सिर्फ कागजों में रह जाती हैं। मुख्यमंत्री ने उनसे पहली मुलाकात में यही कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं। काम तो बहुत हुआ है, लेकिन उसकी जानकारी सभी को नहीं है।
उन्होंने बताया कि शीघ्र ही राज्य के सभी जिलाध्यक्षों का जयपुर में सम्मेलन होगा जिसमें उन्हें समुचित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही वृद्धावस्था पेंशन, निशक्तजन सहित कई अन्यं योजनाओं के बारे में बताया जाएगा।
इससे पहले रीना ने उनके निवास पर पहुंची गुप्ता का माल्यार्पण कर साड़ी ओढ़ाकर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रकोष्ठ की महामंत्री सरिता टांक, देहात महिला कांग्रेस अध्यक्ष कामिनी गुर्जर,  सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थीं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education