mobilenews
miraj
pc

कलश व प्रतिमा चोरी का पता नहीं लगने पर प्रदर्शन

| June 14, 2012 | 0 Comments

उदयपुर। जैन मंदिर से कलश व प्रतिमा चोरी हुए तीन माह होने आए और चोरों का अब तक कोई सुराग नहीं लगने पर कुन्द  कुन्द वीतराग समिति सहित अन्य जैन समाज के लोगों ने गुरुवार को गायरियावास क्षेत्र में रास्ता जाम किया।

लोगों की मांग थी कि जब मंदिर में भगवान ही सुरक्षित नहीं तो आमजन कैसे सुरक्षा से निश्चिंत हो पाएंगे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे भाजयुमो शहर जिलाध्यक्ष जिनेन्द्र शास्त्री , भवन अनुमति समिति अध्यक्ष किरण जैन आदि ने पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर वाहन खडे़ कर रास्ता जाम किया। रास्ता करीब आधे घंटे तक जाम रहा। जानकारों के अनुसार जैन समाज ने पहली बार धर्म के मामलों में ऐसा प्रदर्शन किया जिसमें बच्चे-बूढे़, महिलाएं सभी शामिल हुए। लोगों की मांग थी कि क्षेत्र में अंधेरा गिरते ही असामाजिक‍ तथा उपद्रवी तत्व यहां शराब पीने बैठ जाते हैं जिससे लोगों का सड़क पर निकलना दूभर हो गया है।
मौके पर पहुंचे अतिरिक्त  पुलिस अधीक्षक (शहर) तेजराजसिंह, हिरणमगरी थानाधिकारी कैलाश खटीक आदि ने समझाईश की तथा चोरों का जल्द से जल्द पता लगाने तथा कार्रवाई का आश्वांसन दिया। तब लोगों ने रास्ता  खोला। इस अवसर पर कन्हैयालाल दलावत, डॉ. महावीर प्रसाद जैन, पं. खेमचंद जैन सहित क्षेत्र के कई लोग मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education