mobilenews
miraj
pc

तालाबों से वर्षा पूर्व हटाएं अतिक्रमण

| June 24, 2012 | 0 Comments

सीवरेज लाइनों की हो मरम्मत

उदयपुर। झील संरक्षण से जुडे़ संगठनों ने वर्षा से पूर्व तालाबों से अतिक्रमण हटवाने की मांग की है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि बरसात पूर्व छोटे तालाबों की मूल सीमाओं मे अतिक्रमणों को हटाए जाएं।

इसी प्रकार पिछोला किनारे बिछी हुई सीवरेज लाइन का बरसात पूर्व गहन निरीक्षण कर आवश्यक मरम्मत की जाए अन्यथा भारी वर्षा के बाद यह काफी घातक सिद्ध होगी। झील संरक्षण समिति, डा. मोहनसिंह मेहता मेमोरियल ट्रस्ट, चांदपोल नागरिक समिति, ज्वाला जनजागृति संस्थान एवं झील हितैषी नागरिक मंच से जुडे़ कार्यकर्ताओं ने रविवार को चांदपोल, गडिया देवरा, नई पुलिया, रंगसागर क्षेत्र का दौरा किया।
दल ने पाया कि नई पुलिया पर भारी मात्रा में निर्माण सामग्री का वेस्ट पडा है तथा कचरा भी बिखरा है। झील प्रेमियों ने कहा कि गडिया देवरा क्षेत्र मे 1970 के दशक में बिछी पुरानी सीवरेज लाइन को पाटकर, पुराने कनेक्श न नई नीरी सीवरेज लाइन में करना अत्यन्त जरूरी है लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दौरे में डॉ. तेज राजदान, अनिल मेहता, नंदकिशोर शर्मा, भंवरसिंह राजावत, तेजशंकर पालीवाल, गोपालसिंह, हाजी सरदार मोहम्मद इत्यादि ने भाग लिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education