mobilenews
miraj
pc

‘हाकम’ को दिखाया अच्छा ही अच्छा

| October 12, 2012 | 0 Comments

उदियापोल पर खुदी सड़कों से परेशान हैं शहरवासी
नगर का निरीक्षण आकस्मिक या  पूर्वनियोजित?

Udaipur. हाल ही नवनियुक्त जिला कलक्टर विकास भाले को अधिकारियों ने आकस्मिक निरीक्षण कराया जिसमें सब कुछ अच्छा-अच्छा दिखाया गया। कहीं भी कोई खराबी नहीं दिखाई गई। ये अलग बात है कि शहर भर की खुदी सड़कों पर दिन भर आने जाने वाले शहरवासी परेशान हैं लेकिन जिला कलक्टर को सब कुछ अच्छा अच्छा बताया गया। दोपहर बाद एम. बी. चिकित्‍सालय का भी जिला कलक्‍टर ने दौरा किया।

सफाई व्यवस्था का निरीक्षण बिल्कुल पूर्व निर्धारित था लेकिन स्थान तय नहीं था। सर्किट हाउस में जब नगर परिषद आयुक्त के पूछने पर जिला कलक्टर ने उन्हें निरीक्षण स्थलों के बारे में बताया। इसके बाद जिला कलक्टर ने बापू बाजार से लेकर गुलाबबाग रोड़, किशनपोल रोड़, खांजीपीर, जवाहर नगर रोड़, शिवाजी नगर कच्ची बस्ती तथा वार्ड नम्बर 39 के सुभाष नगर आदि क्षेत्रों में पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। नगर परिषद् आयुक्त सत्यनारायण आचार्य, स्वास्थ्य अधिकारी देवेन्द्र सैनी, सेनेट्री इंस्पेक्टर नरेन्द्र श्रीमाली, सुभाष शर्मा एवं उदयलाल पुरोहित दौरे में साथ रहे।

सात दिन में भरें खड्डा

जिला कलक्टर ने फतह स्कूल के सामने की सड़क पर हुए खड्डे को भरने के लिए की जा रही कार्यवाही को मौके पर देखा। उन्होंने 7 दिन में इसे भरने के निर्देश प्रदान किये। परिषद आयुक्त ने आश्वस्त किया कि यह कार्य 7 दिन में कर दिया जाएगा। जिला कलक्टर को परिषद आयुक्त सत्यनारायण आचार्य ने सफाई व्यवस्था के सम्बन्ध में जानकारी दी।
ये दिये निर्देश
जिला कलक्टर ने आयुक्त को बापू बाजार के मध्य निर्माणाधीन भवन की स्वीकृति जारी करने की जांच करने तथा सड़क के बीच पडी़ निर्माण सामग्री को अविलम्ब हटाने व जुर्माने के निर्देश दिये। आयुक्त ने हाथों हाथ सम्बन्धित अधिकारी को दूरभाष पर कार्यवाही के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने सड़क के बीच निर्माण सामग्री के आवागमन में अवरोध बनने पर उसे तत्काल हटवाने और सम्बन्धित के विरूद्घ कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए।
एम. बी. चिकित्‍सालय

एम. बी. चिकित्‍सालय में जिला कलक्‍टर भाले का अधीक्षक डॉ. डी. पी. सिंह एवं डॉ. मुकेश बड़जात्‍या ने स्‍वागत करते हुए उन्‍हें यहां की व्‍यवस्‍थाओं से अवगत कराया। भाले ने भी जानकारी लेकर संतुष्टि व्‍यक्‍त की।

 

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education