mobilenews
miraj
pc

सुविवि के सात शिक्षकों को यूजीसी के प्रोजेक्ट मिले

| March 14, 2013 | 0 Comments

suvivi logoUdaipur. सुखाडि़या विश्वविद्यालय में कार्यरत विभिन्न विभागों के सात शिक्षकों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से शोध परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं। इनमें एक लाख से बारह लाख रुपए तक की मंजूरी शामिल हैं।

सामाजिक‍ विज्ञान एंव मानविकी महाविद्यालय के डीन प्रो शरद श्रीवास्तईव ने बताया कि उनके कालेज से हिन्दीप विभाग के प्रो. माधव हाडा़ को मुनि जिनविजय के जीवन कार्यों पर काम करने के लिए साढे छह लाख, समाज शास्त्र  विभाग के प्रो. पी. एम. यादव को सूचना प्रौद्योगिकी के आदिवासी क्षेत्रों में प्रभाव पर साढे आठ लाख, संस्कृ्त विभाग के प्रो. नीरज शर्मा को संस्कृसत साहित्य के सतत विकास पर शोध पर साढ़े सात लाख, प्राकृत साहित्य पर अध्ययन के लिए डा जिनेन्द्र  जैन को पांच लाख रुपए तथा हिन्दी विभाग के डॉ. नवीन नन्दवाना को दादूदयाल पर अध्यनयन के लिए एक लाख रुपए की स्वीकृति प्राप्त हो गई है।
प्रबन्धन अध्ययन संकाय के डा हनुमान प्रसाद को वित्तीय साक्षरता पर शोध के लिए साढे छह लाख तथा विज्ञान महाविद्यालय के फिजिक्स के डा महेन्द्रसिंह ढाका को पतली फिल्मों के विकास में सौर ऊर्जा का योगदान पर 12 लाख रुपए की स्वी‍कृति यूजीसी ने मेजर प्रोजेक्ट के तौर पर दी है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education