mobilenews
miraj
pc

प्रशासन की नीतियां गलत : शिक्षक संघ

| May 23, 2013 | 0 Comments

छह हजार के बदले चायनीज टेबलेट

shikshakUdaipur. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने अधिक राशि लेकर चाइनीज टेबलेट बांटने के मामले में प्रशासन की नीतियों को गलत बताते हुए जिम्मेदार ठहराया है। उल्लेखनीय है कि छह हजार रुपए के चेक वितरण के बाद 2200 से 2300 रुपए के चाइनीज टेबलेट वितरित करने की जानकारी मिली थी।

संघ के जिलाध्यक्ष भौमसिंह चुण्डावत के नेतृत्व में कार्यालय पर हुई बैठक में जिला मंत्री चन्द्रप्रकाश मेहता ने बताया कि बैठक में अधिकांश सदस्यों की राय थी कि विद्यार्थियों के नाम चेक नहीं बांटे जाने चाहिए थे, बल्कि ब्राण्डेड पीसी टेबलेट सरकारी स्तर पर ही खरीद कर बांटने चाहिए थे। प्रशासनिक अधिकारियों की गलत नीति से विद्यार्थियों को छह हजार रूपए के चेक बंटवाकर बिचौलिए व दुकानदार चायनीज पीसी टेबलेट बेचने की अपनी-अपनी जुगाड़ में लग गए। वास्तविक में आज की तारीख में बाजार में छह हजार रूपए का कोई पीसी टेबलेट उपलब्ध नहीं है। ऐसे में छात्र/अभिभावकों को भी छह रूपए का बिल बनाना था। पीसी टेबलेट खरीदने के बाद अधिकारियों ने स्वघोषणा पत्र भी मांगा जिसमें राशि पीसी टेबलेट के नम्बर दिनांक आदि भर कर देने को कहा गया। अभिभावक, विद्यार्थियों ने भी कम रुपए में पीसी टेबलेट खरीदकर बिल बनवा लिए।
बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर परसाई, गिर्वा के अध्यक्ष चैनसिंह सोलंकी, नगर के अध्यक्ष नरेन्द्र आमेटा, भैरूलाल तेली, बड़गांव के अध्यक्ष नरेश नागदा, गिर्वा के मंत्री रमेश तेली, नगर के मंत्री लालचन्द कुम्हार, असफाक कुरैशी, बड़गांव के मंत्री पारस मेहता, अशोक खटीक आदि कई कार्यकर्ता थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education