mobilenews
miraj
pc

एच के ग्रुप का प्रोमैक इंजिनियरिंग के साथ करार

| May 23, 2013 | 0 Comments

सीमेन्ट संयत्रों की सप्लाई के लिए

230507udaipur. एच. के. सीमेन्ट ग्रुप द्वारा जम्मू कश्मीर के पुलवामां में लगाये जा रहे सीमेन्ट प्लान्ट के लिए सीमेन्ट संयंत्रों की सप्लाई के लिए देश की अग्रणी प्रोसेस एवं सीमेन्ट मशीनरी निर्माता कम्पनी प्रोमैक इंजिनियरिंग इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के साथ एक अनुबंध किया है। एच. के. सीमेन्ट की ओर से प्रबंध निदेशक जहूर अहमद मीर तथा प्रोमैक की ओर से चैयरमैन जे. एस. रेड्डी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किये।

इस अवसर पर मीर ने बताया की प्रोमैक की विश्व स्तरिय गुणवत्ता तथा बेजोड़ अन्तराष्ट्रीय तकनीक से प्रभावित होकर एच.के.सीमेन्ट ग्रुप ने अपने पहले संयत्र का आपूर्ति आदेश प्रोमैक को टर्नकी आधार पर दिया हैं। कम्पनी का पहला संयत्र  जम्मू कश्मीर के पुलवामां क्षेत्र में 2014 के अंत तक सीमेन्ट उत्पादन शुरू कर देगा।
प्रोमैक इंजिनियरिंग सालाना 2 मिलियन टन क्षमता तक के उच्च क्वालिटी ग्रे तथा व्हाईट सीमेन्ट उत्पादन सयन्त्रों के उत्पादन में जापान की प्रख्यात टाईहियों इंजिनियरिंग कॉरपोरेशन के तकनीकी सहयोग एवं जॅाइंट वेंचर से अपने उपभोक्ताओं को आपूर्ति का कार्य विगत 25 वर्षों से कर रही हैं। सीमेन्ट संयत्रों के रॉ मटेरियल तथा कोयला ग्राइण्डिंग में प्रयुक्त असानों वर्टिकल रोलर मिल्स तथा पायरो सेक्शन के लिए आरएसपी तथा डीडीएफ प्रीकेलसाइनर का उत्पादन भी इसी तकनीकी सहयोग के तहत् बंगलौर में ही किया जा रहा हैं। टीईसी जापान की सबसे बडी सीमेंट निर्माता टाइहियों सीमेन्ट कॉर्पोरेशन (टीसीसी) के पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है तथा टोक्यों (जापान) में सीमेन्ट हेतु विश्व का बड़ा शोध तथा डवलपमेन्ट सेंटर हैं।
इस अवसर पर कम्पनी के निदेशक श्रीेेकांत साबू ने बताया कि विगत वर्षो में प्रोमैक ने टाईहियों इंजिनियरिंग कॉरपोरेशन के सहयोग से सीमेंट प्लांट लागत तथा इंधन एवं उर्जा खर्च में कमी करने की दिशा में अनेक आवश्यक कदम उठाये हैं। कंपनी देशी-विदेशी बाजार के निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र में विगत 40 वर्षों से अनेक सीमेन्ट तथा बल्क मैटेरियल हैण्डलिंग प्रोजेक्ट्स उपलब्ध करवा रही हैं। साथ ही कंपनी भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, बहरीन, सुडान, नाइजरिया, ब्राजील, संयुक्त अरब अमीरात, तंजानिया, ओमान, सेनेगल, लाइबेरिया, सेंट्रल अफ्रीका, नेपाल, मंगोलिया तथा बांगलादेश में भी सफलता से सीमेन्ट तथा बल्क मैटेरियल हैण्डलिंग प्रोजेक्ट्स प्रोमैक स्थापित कर चुकी हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Business, Featured

Leave a Reply

udp-education