mobilenews
miraj
pc

व्यक्तिगत सदस्य बनाएगा चैम्बर ऑफ कॉमर्स

| July 5, 2013 | 0 Comments

चैम्बर भवन का शिलान्यास 7 को

050717Udaipur. चैम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिवीजन अब संस्था‍ओं के साथ व्यक्तिगत सदस्यों को भी संस्था का सदस्य् बनाएगा। हिरणमगरी सेक्टर 14 में करीब तीन करोड़ की लागत से बनने वाले चैम्बर भवन के लिए सदस्यता बढ़ाई जाएगी। अब तक इसमें सिर्फ संस्थाएं ही सदस्य  बनती थीं।

चैम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिवीजन के अध्यक्ष पारस सिंघवी ने आज यहां पत्रकार वार्ता में बताया कि वर्ष 1947 में स्थापित इस संस्था में 127 संस्थाओं के माध्यम से करीब 35 हजार व्यापारी जुडे़ हुए हैं। सतत प्रयासों के फलस्वरूप हिरणमगरी सेक्टर 14 में यूआईटी द्वारा करीब छह हजार वर्गफीट के आवंटित भूखंड पर चैम्बर भवन का शिलान्यास 7 जुलाई को होगा। इसके साथ ही कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह भी रखा गया है।
उन्होंने बताया कि इस भवन के प्रारूप में तलघर (बेसमेंट) पार्किंग, ग्राउंड फ्लोर पर चैम्बर सचिवालय, प्रथम मंजिल पर कान्फ्रेंस हॉल एवं द्वितीय तल पर संभाग सहित राज्य भर से आने वाले व्यापारियों के ठहरने के लिए करीब 10-12 कमरे बनवाया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि चैम्बर भवन की अनुमानित लागत करीब 3 करोड़ रुपए आएगी। इसके लिए संस्था अब व्यक्तिगत व्यापारियों को भी सदस्य बनाएगी। इसके लिए तीन श्रेणियां रखी गई हैं। इनमें परम संरक्षक के लिए 11 लाख 11 हजार रुपए, संरक्षक के लिए 5 लाख 11 हजार रुपए तथा सदस्य  के लिए एक लाख 11 हजार रुपए राशि नियत की गई है। अब तक करीब 5 परम संरक्षक और दो संरक्षक बन चुके हैं।
चैम्बर महामंत्री किरणचंद्र लसोड़ ने बताया कि 7 जुलाई को सेक्टर 14 स्थित सुहालका समाज के भवन में प्रस्तावित समारोह में मुख्य अतिथि एवं शपथग्रहण कर्ता के रूप में शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया भाग लेंगे। अति विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद रघुवीरसिंह मीणा, ग्रामीण विधायक सज्जन कटारा भाग लेंगे। शिलान्यासकर्ता प्रमुख समाजसेवी किरणमल सावनसुखा होंगे। अन्य अतिथियों के रूप में धीरेन्द्रसिंह सचान, यूआईटी चेयरमैन रूपकुमार खुराना, नगर निगम की महापौर रजनी डांगी, शब्बीर के. मुस्तफा, मोहन माखीजा, घनश्याम नाचानी, डूंगरपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष के. के. गुप्ता तथा बांसवाड़ा चैम्बरर ऑफ कॉमर्स के अध्य क्ष शंभू हिरण हिस्सां लेंगे। प्रेस वार्ता में संरक्षक गणेश डागलिया, सलाहकार जानकीलाल मूंदड़ा, फतहलाल जैन, अजय पोरवाल, चंचल कुमार अग्रवाल आदि भी मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education