mobilenews
miraj
pc

एक घंटे में सवा इंच, सीसारमा 4 फीट चली (pics)

| July 17, 2013 | 0 Comments

सड़कें बनी दरिया, दुपहिया वाहनों के पहिये डूबे

170718Udaipur. इतने दिन से तरसा रहे बादल आखिर आज बरस ही पड़े। शनिवार के बाद तरसाते हुए आज बरसे भी तो ऐसे हर किसी को खुश कर गए। मौसम का आनंद उठाने वालों के लिए फिर और क्याद चाहिए था। एक घंटे में सवा इंच वर्षा रिकार्ड की गई वहीं सीसारमा चार फीट चल पड़ी।

170712170713170715दोपहर दो बजे कुछ बूंदाबांदी हुई और छींटे गिरे लेकिन फिर रुक गए। करीब साढे़ तीन बजे बूंदाबांदी से शुरू हुई बरसात कुछ ही देर में झमाझम में बदल गई। झमाझम भी ऐसी कि अंदरुनी शहर में तो सड़कों पर काफी ऊपर तक पानी बह निकला। वाहन चालकों को भीगने में भले ही मजा आ रहा था लेकिन वाहन बंद न हो जाने की मजबूरी के कारण एक तरफ खडे़ होकर बारिश रुकने का इंतजार करते रहे। जो पानी में नहीं रुके, अंततोगत्वा  उन्हेंो अपने वाहन खींचकर मैकेनिक तक ले जाने ही पडे़। दुपहिया वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई। ऐसी बारिश में देहलीगेट पर एक शवयात्रा को ले जाने वालों को भी खासी परेशानी हुई।
170716170717सिंचाई विभाग के कंट्रोल रूम के अनुसार शाम 6 बजे रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार उदयपुर शहर में 32 मिमी, फतहसागर गैंगहट पर 29, झाड़ोल में 32, अलसीगढ़-देवास में 32 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई। शाम 6.15 बजे सीसारमा चार फीट पर चल रही थी। कैचमेंट क्षेत्रों में बारिश के कारण सीसारमा चल पड़ी जिसका पानी पिछोला में आता है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education