mobilenews
miraj
pc

विस्मृत न होने दें अपनी यादों को : पालीवाल

| November 20, 2013 | 2 Comments

201101Udaipur. मिराज ग्रुप के सीएमडी श्री मदन पालीवाल मानते हैं कि अब उन्हें कुछ विश्राम करना चाहिए। भागदौड़ की इस जिंदगी में फर्श से अर्श तक के सफर में आखिर व्यक्ति को कभी न कभी आराम भी चाहिए। उन्हें  महसूस होता है कि अपने लोगों से मिलना-जुलना होते रहना चाहिए। यही कारण है कि उन्होंने अपना घर नाथद्वारा में ही बनाया। यादें कभी विस्मृत नहीं हो सकती। उन्हें यादगार बनाना चाहिए।

पालीवाल दीपावली के बाद पंचवटी हाउस स्थित मिराज हाउस पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ईश्वर ने सिर्फ 6 बातें अपने पास रखी हैं। शेष सभी मनुष्‍य को दे दी। यश-अपयश, जन्म-मृत्यु एवं लाभ-हानि की छह बातें ईश्वर ने अपने पास रखी ताकि उसका भी स्मरण मनुष्य करता रहे।
सरल और सहज स्वभाव के श्री पालीवाल ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि व्यक्ति को अपनी सोच, धरातल कभी नहीं छोड़ना चाहिए चाहे वह फर्श से उठकर अर्श तक पहुंच जाए। बहुत ही छोटे स्तर से काम शुरू करने के बाद पालीवाल आज देश के जाने-माने उद्योगपतियों की श्रेणी में आ गए हैं। स्टेरशनरी, प्रिंटिंग हाउस, पीवीसी पाइप्स के बाद अब रियल एस्टेट के क्षेत्र में मिराज एक जाना माना नाम हो चुका है। गीतों और फिल्मों  के शौकीन श्री पालीवाल फिल्म  इंडस्ट्री से भी अछूते नहीं रहे। उनके सहयोग से बनी एक लघु फिल्म अभी अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में चयनित की गई है।
जब उनसे उदयपुर में भी कुछ काम करने के बारे में कहा गया तो उन्हों ने कहा कि मैंने अब तक सिर्फ उदयपुर में ही किया है। अपने गृहनगर नाथद्वारा में तो अब काम शुरू होगा। उदयपुर में एयरपोर्ट, एमबी हॉस्पिटल और चेटक सर्किल तक में उन्होंने हरसंभव सहयोग दिया। उल्लेखनीय है कि नाथद्वारा के समीप 351 फीट ऊंची महादेव की प्रतिमा बनाने का लक्ष्य  है। पहले 151 फिर 251 और अब 351 फीट ऊंची प्रतिमा बनाने के बारे में पालीवाल ने बताया कि जब भी कोई समस्या आती है तो उसका निराकरण करने के लिए प्रतिमा की ऊंचाई बढ़ जाती है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

Comments (2)

Trackback URL | Comments RSS Feed

  1. bharat says:

    !! Jai siya ram !!
    Sarkaar aapki soch bahut achi h ek nai umang jgati h kuch kar dikhane ki ……mile kadi se kadi janjir bane pyar ke rang bharo zinda tasvir bane ….you are real hero in the world

  2. आपका आशीवाद पालीवाल वाणी समूह पर सदा बना रहे,

Leave a Reply

udp-education