mobilenews
miraj
pc

‘समाज के हर तबके को साथ लेकर चलें’

| March 9, 2014 | 0 Comments

लायन्स का संभागीय सम्मेलन उड़ान-2014

090308उदयपुर। आकाश्वाणी के पूर्व महानिदेशक लीलाधर मण्डलोई ने समाज सेवा से जुड़े लायन्स क्लबों का समाज से जुड़े हर तबके ग्रामीणों, दलितों,गरीबों को साथ ले कर चलने का आव्हान किया।

वे आज लायन्स क्लब हिरणमगरी द्वारा शिल्पग्राम स्थित दर्पण सभागार में आयोजित लायन्स क्लब्स अन्तर्राष्ट्रीय प्रान्त 323ई-2 के संभागीय सम्मेलन उड़ान-2014 में मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे थे। उन्होनें कहा कि आम आदमी ने जब से देश में अब अपनी ताकत दिखानी श्ुारू कर दी तब से राजनीतिक पार्टीयंा आम आदमी के पीदे दौडऩे लग गयी है। आम आदमी में समाज व देश में बदलाव लाने की ताकत है। जिसे अब हर कोई समझ रहा है।
090306इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व प्रान्तपाल वी.के.लाडिया ने कहा कि लायन्स क्लबों ने पिछले कुछ वर्षो से ग्रामीण क्षेत्रों पर भी सेवा कार्यो को लेकर फोकस करना शुरू किया है जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे है। क्लबों द्वारा शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी अंधता निवारण, स्वास्थ्य जागरूकता, शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होनें क्लबों से हर क्षेत्र में स्थायी प्रोजेक्ट शुरू करने की भी बात कहीं।
विशिष्ठ अतिथि उप प्रांतपाल प्रथम अनिल नाहर ने कहा कि वे अगले- 3-4 वर्षो में शहर में लायन्स क्लब अन्तर्राष्ट्रीय फाउण्डेशन से 5 स्थायी प्रोजेक्ट हेतु आर्थिक मदद लाने का प्रयास करेंगे। सम्मेलन के द्वितीय सत्र में पूर्व प्रानतपाल डॅा. आलोक व्यास के संयोजन में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर पूर्व प्रान्तपाल श्याम एस.सिंघवी ने संभाग के सभी क्लबों को विषय देकर उनसे विचार प्रस्तुत करवायें।
090307रिजन चेयरमेन प्रमोद खाब्या ने वर्ष पर्यन्त विभिन्न क्लबों द्वारा किये गये सेवा कार्यो को लेकर उनकी सराहना की एवं भविष्य में भी इससे बेहतर सेवा कार्य करने का आव्हान किया। कार्यक्रम में संभाग की सभी लायन्स क्लाबों के क्षेत्र 25-26-27 के अध्यक्षों ने प्रतिवदेन के साथ ध्वज प्रस्तुत किये। इस अवसर पर क्लब की सोविनियर संपादक राजेन्द्र जैन ने अतिथियों के हाथों उड़ान-2014 का विमोचन कराया।
पुरूस्कार वितरण- कार्यक्रम में संभाग के सभी लायन्स क्लबों को उनके द्वारा वर्ष पर्यन्त किये गये सेवा कार्यो पर रिजन चेयरमेन प्रमोद खाब्या ने अतिथियों के हाथों पुरूस्कृत कराया। जिसमेंं लायन्स क्लब उदयपुर हाड़ारानी को बेस्ट क्लब, बेस्ट अध्यक्ष के रूप में करूणा खमेसरा एवं बेस्ट सचिव के रूप में सरोज जैन को पुरूस्कृत किया। इस अवसर पर लायन अरविन्द शर्मा, लायन्स क्लब लेकसिटी के लायन दीपक हिंगड, सम्मेलन संयोजक आर.पी. कोठारी,आकाशवाणी उदयपुर माणिक आर्य सहित संभाग के 13 क्लबों के साढ़े चार सौ से अधिक क्लब सदस्य उपस्थित थे। प्रारम्भ मेंं लायन्स क्लब हिरणमगरी के अध्यक्ष धनपाल जैन ने स्वागत उद्बोधन दिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education