mobilenews
miraj
pc

गुरु प्रतिमा की स्थापना से धर्ममयी हुआ फतहनगर

| March 19, 2014 | 0 Comments

धूमधाम से हुई प्राण प्रतिष्ठा

190301फतहनगर। यहां के अखाड़ा मंदिर स्थित वाटिका में दिवंगत गुरूदेव श्यामसुन्दर महाराज की मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा बुधवार को वैदिक मन्त्रोच्चार समेत विभिन्न कार्यक्रमों के साथ हुई।

सुबह 6 बजे हवन शुरू हो गया जहां पं. ओमप्रकाश शर्मा के निर्देशन में श्रद्धालुओं ने आहुतियां दी। इधर हवन में आहुतियां देने का काम चलता रहा तो उधर करीब 55 गांवों से आई प्रभात फेरियों की हरी बोल प्रभात फेरी निकली। नगर के विभिन्न रास्तों से होकर गुजरी प्रभात फेरी ने नगर का माहौल ही धर्ममयी कर दिया।

190302फेरी के साथ आए लोग नाचते गाते चल रहे थे। प्रभात फेरी में बैण्डबाजों की सुमधुर धुन पर भजन गुंजायमान हो रहे थे। लोगों के कदम भी थिरक रहे थे। नगर में हुए इस आयोजन के स्वागतार्थ जगह-जगह स्वागत द्वार भी लगे तो पुष्पवृष्टि कर नगरवासियों ने भक्तोंग का स्वागत किया। प्रभात फेरी में द्वारिकाधीश एवं भगवान लक्ष्मीनारायण के वेवाण भी शामिल हुए जिन्हें श्रद्धालु कंधों पर उठाए हुए थे। प्रभात फेरी सवा 12 बजे मुद्गल वाटिका पहुंची जहां पर अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत प्रेमदास, रामकृपाल दास, रामललादास, पुरूषोत्तम दास, मुंगाना धाम के महन्त चेतनदास एवं रामचन्द्र दास आदि संतों का आशीर्वाद मिला। पूर्णाहुति के साथ ही मूर्ति की संतों के हाथों स्थापना कर दी गई। लोगों ने दर्शन लाभ लिया तथा महाप्रसादी में शामिल हुए। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर देश के विभिन्न भागों से संत भी आए हुए हैं तथा ये संत शुक्रवार को आयोजित होने वाले संत सम्मेलन एवं विदाई समारोह में शिरकत करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: Udaipur District

Leave a Reply

udp-education