mobilenews
miraj
pc

विमंदित बच्चों के लिए फिजियोथैरेपी मशीन व उपकरण भेंट

| July 17, 2014 | 0 Comments

आलोक संस्थान ने की भूखण्ड के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा

170711उदयपुर। रोटरी क्लब मेवाड़ द्वारा वर्ष 2013-14 के लिए प्राप्त डिस्ट्रिक्ट मेचिंग ग्रान्ट से प्राप्त धनराशि से आज हिरणमगरी से. 9 स्थित विमंदित विद्यालय के बच्चों के लिए विशेष प्रकार के तैयार करायी गयी फिजियारेथैरेपी मशीनें व उपकरण विद्यालय प्रशासन को भेंट किये।

इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि  रोटरी फाण्डेशन के चेयरमेन निर्मल सिंघवी ने कहा कि रोटरी अन्तर्राष्ट्रीय विमंदित बच्चों एवं उनकी शिक्षा पर अनेक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। जिसके तहत उनके आवश्यक संसाधन रोटरी फाउण्डेशन की ओर से उपलब्ध करवायें जा रहे है। जब भी इस प्रकार के प्रोजेक्ट की जरूरत महसूस होगी रोटरी फाउण्डेशन हमेशा अग्रणी दिखाई देगा।
इस अवसर पर विशिष्ट  अतिथि आलोक संस्थान के संस्थापक श्यामलाल कुमावत ने कहा कि रोटरी हमेशा से इस प्रकार के बच्चों की मदद को अग्रणी रही है। इस अवसर पर उन्होनें आलोक संस्थान की ओर से विद्यालय प्रशासन को भूखण्ड  के लिए 1 लाख रूपयें देने की घोषणा की। निवर्तमान अध्यक्ष डॅा. अरूण बापना ने बताया कि उक्त प्रोजेक्ट वर्ष 2013-14 में ही स्वीकृत हो गया था लेकिन मशीनें व उपकरण अब आने पर इन्हें विद्यालय प्रशासन को प्रदान किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने में योगेश पगारिया व संजय व्यास का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
170710क्लब अध्यक्ष अनिल मेहता ने बताया कि इसी विद्यालय को निकट भविष्य में और आधुनिकीकरण की मशीनें व उपकरण प्रदान किये गये जाऐंगे। सचिव चेतन प्रकाश जैन ने बताया कि  क्लब उक्त प्रोजेक्ट पर निरन्तर कार्य करेगा। अंत में विद्यालय की प्राचार्या सरिता कपूर ने दिया जबकि संचालन योगेश पगारिया ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education