mobilenews
miraj
pc

परम्परागत परिधानों में गरबा की धूम

| September 29, 2014 | 0 Comments

290915उदयपुर। लायन्स डिस्ट्रिक्ट 323 ई-2 के रिजन-1 के तत्वावधान में लायन्स क्लबों का सामूहिक रूप से सौ फीट रोड़ स्थित रॉयल राजविलास गार्डन में आयोजित किये जा रहे गरबा महोत्सव में क्लब सदस्यों ने परम्परागत परिधानों में सज-धज कर डांडियों के साथ नृत्य किया।

290914रिजन चेयरमेन डॉ. सुषमा जोशी एवं लायन्स क्लब उदयपुर के अध्यक्ष राजेश खमेसरा ने बताया कि करीब ढाई सौ लायन्स सदस्यों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मार्बल व्यवसायी परमेश्वर अग्रवाल थे। कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्जवलन एंव आरती के साथ हुआ। इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में बेस्ट मेल के रूप में राजीव सुराणा एवं बेस्ट फीमेल के रूप में छाया दवे को पुरूस्कृत किया गया। इसके अलावा बच्चें एंव युवा वर्ग में भी प्रतियोगिताएं रखी गई जिसके विजेताओं को पुरूस्कृत किया गया। इस अवसर पर विमल जैन, लेकसिटी लायन्स चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमेन राजीव मेहता,लायन्स क्लब उदयपुर सचिव मनीष बाहेती सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

उधर सत्‍यम शिवम सुंदरम गार्डन में ग्रेसियस इवेंट्स एवं उदयपुर लेकसिटी डॉट कॉम के साझे में गरबा आयोजन हुआ। युवतियों ने जमकर डांडिया और पारम्‍परकि गरबा खेला।
290916देवेन्द्र धाम  में गरबा
देवेन्द्र महिला मंडल की ओर से नवरात्रि पर्व के तहत देवेन्द्र धाम में गरबा आयोजित किया गया। मां दुर्गा की आरती के पश्चात मंडल की सदस्याओं ने डांडिया और पारंपरिक गरबा खेला। मंडल अध्यक्ष सुधा भंडारी ने बताया कि आयोजन में सौ से अधिक महिला सदस्याओं ने डीजे की विभिन्न धुनों पर गरबा के नृत्य किए। दो वर्गों 5 से 10 तथा 14 से 20 वर्ष की आयु के बच्चों ने रास खेला। सचिव ममता रांका ने बताया कि महिलाओं में बेस्ट ड्रेस के लिए कोमल जैन, सुनीता जैन, अंजली जैन, बेस्ट नृत्य में मीना बोकडिय़ा व नीलम नाहर, इंद्रा व वनिता कटारिया एवं अंजली जैन व मंजू क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे। बच्चों में नेहा व अतिशा विदिश्री नाहर व इशांत को भी पुरस्कृत किया गया। निर्णायकों की भूमिका निर्मला रावत एवं जेके सीमेंट के एमडी विजय गुप्ता व राजकुमार जैन ने निभाई।
290913290912समन्वय ग्रुप ने आर्केस्ट्रा से बांधा समां
उदयपुर। स्टार इवेन्ट एण्ड म्यूजिक आर्गेनाईजेशन एण्ड मेघना वॉक्स इवेन्ट एण्ड साउण्ड की ओर से विश्वविद्यालय मार्ग स्थित सांवलिया गार्डन में आयोजित किये जा रहे गरबा उत्सव में बड़ौदा के समन्वय ग्रुप ने अपने आर्केस्ट्रा से उत्सव में समां बांध दिया। आर्केस्ट्रा की धुनों पर युवक-युवतियंा नृत्य करने के लिए अपने आप को रोक नहीं पा रहे हैं। स्टार इवेन्ट के तिलकेश आमेटा ने बताया कि गुजरात की परम्परागत वेशभूषा में 25 सदस्यों के ग्रुप ने गुजरात का परम्परागत नृत्य कर सभी को अचंभित कर दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गजपालसिंह राठौड़ थे। इस अवसर पर बेस्ट डांस में स्नेहा राय, मुक्ता पटेल, बेस्ट ड्रेस में मधु आमेटा, राजेश सेन को पुरूस्कृत किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education