mobilenews
miraj
pc

पुलिस ने छात्रों पर भांजी लाठियां

| September 29, 2014 | 0 Comments

इंटर्नल बंद कराने के लिए प्रदर्शन

290911उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में इंटर्नल बंद कराने की मां को लेकर कुलपति से मिलने पहुंचे छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठियां भांजने का आरोप लगाया है। छात्र संघर्ष समिति के गौरव शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने एकत्रित होकर इंटर्नल प्रक्रिया लागू करने का विरोध किया।

छात्रों ने बताया कि दो से ढाई घंटे प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय के किसी भी अधिकारी द्वारा नहीं मिलने पर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के गेट को बंद कर दिया। तब मौके पर पहुंचे थानाधिकारी रड़मलसिंह ने अंदर घुसना चाहा तो छात्र अड़ गए। थानाधिकारी बिना कुछ सोचे समझे छात्रों के पीछे लाठी लेकर दौड़ पड़े। प्रथम व द्वितीय वर्ष के सीधे-साधे छात्र पुलिस की लाठियों को देख घबराते हुए दौड़ पड़े, जिस वजह से कुछ छात्रों को चोटें भी आई।
समिति के निखिल रांका ने बताया कि कुलपति ने निजी कॉलेजों के दबाव में आकर यह फैसला लिया है। छात्रों का कहना है कि इंटर्नल अगर इस बार फिर चालू किए गए तो पिछली बार क्यों बंद किए गए और बंद करने का क्या कारण था। कुलपति के मौके पर नहीं पहुंचने पर छात्रों ने कुलसचिव से मिलने से मना कर दिया। इस पर कुलसचिव ने बाहर आकर छात्रों को आश्वस्त किया कि कल सुबह 11 बजे कुलपति उनसे मिलेंगे व छात्र हितों में जो भी फैसला होगा वह लिया जायेगा।
इस दौरान विज्ञान महाविद्यालय उपाध्यक्ष मोहित खटीक, संयुक्त सचिव राहुल खींची, मंथन भावसार, कौशल नागदा, बंटी सालवी, दीपक निनामा, दीपक माली, पुष्कर पटेल, हरिओम सिंह, अविनाश लोहार, कार्तिक यादव, बाबू सालवी, चिराग कुमावत, हेमेन्द्र सिंह, सागर गवारिया, मिलन शर्मा, नरेन्द्र पटेल समेत सैंकड़ों छात्र मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education