mobilenews
miraj
pc

अंतरराष्ट्रीय रायला के प्रतिभागियों ने जानी जीवन जीने की रणनीति

| December 3, 2014 | 0 Comments

031208उदयपुर। रोटरी क्लब उदय द्वारा बड़ी स्थित जेडी गोयनका स्कूल मे डिस्ट्रिक्ट रायला एवं अंतरराष्ट्रीय रायला के 18 देशों के प्रतिभागियों के लिए आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम का आज समापन हुआ। अंतरराष्ट्रीय रायला के प्रतिभागियों ने जीवन जीने के लिए अपनायी जाने वाली रणनीति सोच पर जहां वक्ताओं के विचारों को जाना, वहीं उनसे इस विषय पर प्रश्नोत्तर के जरिये जिज्ञासाओं को शान्त किया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ताओं डॉ. राजेश्वोरी नरेन्द्रन, इन्द्रप्रकाश श्रीमाली, हुसैन मुस्तफा, स्पीरिचुअल गुरू डॉ. डीपी शुक्ला सहित जेडी गोयनका स्कूल के प्राचार्य आईएन व्यास, जयपुर के सीतादेवी हॉस्पीटल के प्रबन्ध निदेशक आनन्द सोनी ने रायला के प्रतिभागियों को संबोधित किया।
क्लब अध्यक्ष डॉ. ऋतु वैष्णव ने बताया कि कार्यक्रम पश्चात अन्तर्राष्ट्रीय रोटरी यूथ लीडरशिप अवार्ड के प्रतिभागियों ने उदयपुर भ्रमण, हेरिटेज वॉक के जरिये मेवाड़ की संस्कृति का नजदीकी से अवलोकन कर सराहा। उदयपुर को विश्व का सुन्दर शहर बताया। यहां की संस्कृति को संजो कर रखने की आवश्यकता बतायी। शाम को उनके लिए कुकरी शो आयोजित किया गया जिसमें एलजी के शेफ शक्ति सिंह द्वारा भारतीय व्यंजन बनाना सिखाया। आयोजन स्थल पर प्रतिभागियों के लिए  मीना बाजार, बालीवुड नाईट व फैशन शॉ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रोटरी क्लब मींरा की अध्यक्ष ऋद्धा गट्टानी, शालिनी भटनागर,राघव भटनागर, सचिव मुकेश वाधवानी, सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे। संचालन अंतरराष्ट्रीय रायला चेयरपर्सन नवीन वैष्णव एवं कोटा की सुनीता कचौलिया ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education