mobilenews
miraj
pc

मोबाइल से मनचाहे घुमाएं सीसीटीवी कैमरे

| December 3, 2014 | 0 Comments

राज्य का पहला सीसीटीवी कैमरा, डीवीआर, एनवीआर एंव एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन शोरूम लांच

031209उदयपुर। सीसीटीवी कैमरों में सेंसर जैसी इतनी आधुनिक तकनीकों को इस्तेमाल हो रहा है।आज विश्व में किसी भी कोने में बैठ कर अपने द्वारा लगाये गये कैमरों को अपने मोबाइल पर न केवल देख सकते है वरन् उनको 360 डिग्री तक घुमा भी सकते है। ऐसा सोनिक्स कम्पनी के कैमरों में ही संभव है।

शेनजेन बतुली इलेक्ट्रोनिक्स प्रा.लि. द्वारा भूपालपुरा गट्टानी हॉस्पीटल के निकट खुले राज्य के प्रथम शोरूम के पार्टनर राजीव मेहता ने बताया कि इस शोरूम में रेगुलर कैमरे, नाईट विज़न, कलर, आईपी एवं सिम कैमरा, झूम, सोलर, हाईवे, थर्मल, हिडन व प्रेस के लिए स्टिंग ऑपरेशन में काम आने वाले खुफिया कैमरों की करीब 150 से अधिक वैरायिटयां डिस्प्ले की गई है। ये सभी कैमरे बैंक, फैक्ट्री, घरों से अपनी जरूरतों के अनुसार इच्छित स्थान का चयन कर वहां कैमरों को आसानी से इन्स्टॉल कर सकते है। कैमरों को स्वयं इन्स्टॉल करने के लिए जनता को ट्रेनिंग भी दी जाती है।
उन्होंने बताया कि रेगुलर कैमरों में जहां अन्य कम्पनियंा मात्र 1 साल की वारंटी देती है वहीं शेनजेन बतुली इलेक्ट्रोनिक्स प्रालि कम्पनी अपने सोनिक्स ब्राण्ड की ओरिजनल पीसीबी (चिप) अंतरराष्ट्रीय मानदंडो के स्तर के आईआर लेम्प्स एंव लैंस के साथ दो वर्ष की वारंटी व एक साल की एक्सटेंडेड वांरटी दी जा रही है। आधुनिक तकनीकी वाले डीवीआर एवं एनवीआर कैमरों में 6 माह से लेकर 1 वर्ष तक की रिकॉडिंग की जा सकती है। 1990 से सीसीटीवी कैमरा निर्माता कम्पनियों में सर्विस इंजिनियर के रूप में कार्य कर रहे पार्टनर राहुल सोनी ने बताया कि कम्पनी ने स्वयं का प्रोडक्शन शेनजेन से वर्ष 2010 में  इस प्रकार के कैमरों का उत्पादन प्रारम्भ किया। आफ्टर सेल्स सर्विस के कारण रिपीटेड ऑर्डर मिलने के बाद गत 4 वर्षो से विश्व के अनेक देशों सहित के भारत के मेट्रो शहरों में सोनिक्स कैमरों का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है। अन्य पार्टनर डॉ. सालेह मोहम्मद कागजी ने बताया कि सेनजेन शहर में इस प्रकार के कैमरों का उत्पादन होने के बाद वैश्विक स्तर पर डिस्ट्रिीब्यूशन के लिए इसे सीधे हांगकांग भेजा जाता है। शीघ्र ही कम्पनी राज्य के विभिन्न शहरों में डिस्ट्रिीब्यूटर नियुक्त कर इसे गांव-गांव तक पंहुचानें का प्रयास किया जाएगा। कम्पनी द्वारा रिसेन्टिली कर्टन एवं टासंपेरेन्ट एलइडी भी उत्पदित की जा रही है। शोरूम में पी-3 से लेकर पी-42 टाईप की डिस्प्ले एलईडी उपलब्ध है जो 3 लाख से लेकर 50 लाख तक की रेंज में है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education