mobilenews
miraj
pc

तीन बच्चे ट्रैफिक अम्बेसडर एलिट किड्स

| February 22, 2015 | 0 Comments

220207उदयपुर। रोटरी क्लब एलिट व मुस्कान सड़क सुरक्षा न्यास की ओर से रानी रोड़ स्थित रोटरी बजाज भवन में ट्रेफिक प्रश्नोत्तरी पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सडक़ सुरक्षा को लेकर अनेक कठिन प्रश्नों का सटीक जवाब देकर विभिन्न राउण्ड में आयोजित प्रतिस्पर्धा में से गुजरते हुए 10 हजार बच्चों में से तीन स्कूली बच्चें ट्राफिक अम्बेसडर एलिट किड्स बनें। अब ये बच्चे आगामी वर्ष तक शहर के विभिन्न स्कूलों में जा कर बच्चों को ट्रेफिक नियमों के बारें में जानकारी देंगें।

220208क्लब अध्यक्ष पुनीत सक्सेना ने बताया कि गत 1 माह से विभिन्न स्कूलों ट्राफिक अम्बेसडर बच्चों के चयन के लिए विभिन्न राउण्ड में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 20 स्कूलों के 10 हजार से अधिक बच्चों ने भाग लिया,उसमें से अंतिम प्रतिस्पर्धा के लिए 54 बच्चों का चयन किया गया। इस अंतिम राउण्ड में आये 15 बच्चों में से 3 सर्वश्रेष्ठ बच्चें विट्टी इंटरनेशनल स्कूल के जेविक कोठारी, रायन इंटरनेशनल स्कूल के रिगल राय तथा सेन्ट एन्थोनी स्कूल की दीक्षा वर्मा विजेता बनें। ये बच्चें अब ट्राफिक पुलिस के ब्राण्ड अम्बेसडर एलिट किड्स कहलाऐंगे।
मुस्कान फाउण्उेशन की निशा बग्गा ने बताया कि एमएमपीएस के तन्मय माहेश्वरी, सेंट टेरेसा के मोहम्मद अयाज़, सनबीम की ईशा जैन की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया वहीं डीपीएस के धु्रव सिंह, सेंट एंथोनी के आकाश माथुर, सेंट पॉल के चिन्मय चोरडिया की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। रोटरी क्लब एलीट की ओर से प्रथम तीन विजेता टीम को क्रमश: 3100 रु, 2100 व 1100 का नगद पुरुस्कार प्रदान किया गया। प्रतियोगिता में हिस्से लेने वाले विद्यालयों में, ट्रेफिक पुलिस व परिवहन विभाग के कार्यालयों में भी इन विद्यार्थियों की फोटो सडक़ सुरक्षा के संदेश के साथ लगाई जायेगी। राजस्थान में अपने प्रकार का यह प्रथम आयोजन था।
इस अवसर पर सहायक प्रान्तपाल डॉ. निर्मल कुणावत ने कहा कि इन बच्चों के चयन होने के बाद अभिभावकों की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। अभिभावक अपने बच्चों को समय पूर्व ही वाहन दे देते है, जो गलत है। पुलिस जनता को उनके हित के लिए हेलमेट पहना रही है और इसे सकारात्मकरूप में लिया जाना चाहिये।
कार्यक्रम में राज्य परिवहन विभाग के अतिरिक्त परिहवन अधिकारी प्रकाशसिंह राठौड़,रेाटरी के सहायक प्रान्तपाल डॉ. निर्मल कुणावत, यातायात पुलिस के सब इंन्सपेक्टर गोवर्धनलाल,मुस्कान फाउण्डेशन के अश्विनी बग्गा तथा निशा बग्गा ने विजेता बच्चों को पुरूस्कृत किया तथा अंतिम राउण्ड के सभी प्रतिभागी बच्चों को सर्टिफिकेट प्रदान किये। कार्यक्रम का संचालन रमेश मोदी ने तथा क्विज का संचालन पुनीत सक्सेना व निधि सक्सेना ने किया। इस कार्यक्रम में यातायात पुलिस व परिवहन विभाग का सहयोग रहा है। कार्यक्रम के अन्त में शुभम वाग्ले एवं अष्विनी बग्गा ने सडक़ सुरक्षा पर गीत प्रस्तुत कर प्रतिभागियों का मनोरंजन किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education