mobilenews
miraj
pc

वाहन चालकों की जीविका पर हमले का आरोप

| April 30, 2015 | 0 Comments

विरोध में ज्ञापन

300408उदयपुर। केन्द्र सरकार द्वारा सडक़ परिवहन एवं सुरक्षा अधिनियम, 2015 लागू कर वाहनों के संचालन पर कथित अनुचित पाबंदियां लगाने के विरोध में लाल झंडा टेम्पो चालक यूनियन ने आज जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर संशोधन रद्द करने की मांग की।

यूनियन अध्य्क्ष शमसुद्दीन ने बताया कि मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन कर वाहन संचालन की शर्त की अवहेलना होने पर वाहन जब्त कर परमिट निरस्त करने, वाहनों की बीमा प्रीमियम बढ़ाने, दुर्घटना में अपराध को अजमानती, मृत्यु के अपराध में सजा सात वर्ष करने आदि को लेकर दुर्घटना के मामले में तीन लाख रूपये तक का जुर्माना वाहन चालक एवं वाहन मालिक पर करने तथा परिवहन विभाग को राज्य से निकाल केन्द्र के अधीन करने के प्रस्ताव का विरोध किया गया है।
महामंत्री वजीर बेग ने बताया कि वाहनों से जीविका चलाने वाले लोगों का जीवन वैसे भी मुश्किलों भरा है, उस पर भी केन्द्र सरकार इस तरह के अनैतिक संशोधन कर वाहन चालकों का दमन कर उनका रोजगार छीनने का प्रयास कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अगर सरकार ने इन जनविरोधी संशोधनों को लागू करने की कोशिश की तो उसका डट कर विरोध कर आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने पहुंचे प्रतिनिधि मण्डल में सीटू के सचिव पूर्व पार्षद राजेश सिंघवी, टेम्पो यूनियन के फिरोज खान, तेज सिंह बल्ला, मोहम्मद शाहनवाज, अशफाक मोहम्मद, चांद मोहम्मद, बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष मुनव्वर खां, नौजवान सभा के पूर्व जिला महासचिव शमशेर खां आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education