mobilenews
miraj
pc

युवा महिला उद्यमियों के उत्पादों की प्रदर्शनी देखने उमड़ी महिलाएं

| November 19, 2015 | 0 Comments

191108उदयपुर। अपने-अपने कार्य क्षेत्र में महारत हासिल करने वाली पांच महिलाओं ने एक साथ मिलकर आज जब रेडिसन ब्लू होटल में विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी लगायी तो उनके द्वारा निर्मित उत्पादों को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया।

प्रदर्शनी में एक ने डिजायनर केक तो, दूसरी ने पार्टी वियर एवं वेडिंग सूट, तीसरी ने निर्यातित हनी की 15 प्रकार की वैरायटियों को प्रदर्शनी में रखा तो हर किसी के मुंह से वाह निकल गया। चौथी महिला ने होम डेकोर उत्पादों की नई श्रृख्ंाला प्रस्तुत की तो पांचवी ने होम मेड सुगन्धित साबुन के ऐसे नये केमीकल मुक्त उत्पाद पेश किए जो जिनसे नहाने पर मनुष्य तनावरहित हो जाता है। ऐसे साबुन आम तौर पर बाजार में देखने को नहीं मिलते है।
191107रसनप्रीत कौर ने बताया कि प्रदर्शनी में हनी उत्पादों की 15 वेरायटियंा रखी गई जिसमें कुछ उत्पाद हनी जिंजर,हनी ओरेंंज टी ऐसे है जिन्हें गर्म पानी में डालकर पीने से ताजगी मिलती है। कश्मीर का ओर्गेनिक अकाशिया हनी के अतिरिक्त क्तुलसी ,लेमन, दालचीनी हनी को गर्म पानी में डालकर पीने से सर्दी झुकाम  ठीक हो जाता है।
जयपुर से आयी युवा महिला उद्यमी सोनाक्षी जैन ने बताया कि क्राफ्टिलिशिया नामक उत्पादों के तहत होम मेड वूडन रंगोली, ड्रायफूट, स्नेक्स रखने के लिए प्लेटर्स, पेपर चॉकलेट बॉक्स,कस्टमाईज्ड स्क्रेप बुक्स आदि रखे गये है जिन्हें महिलाओं ने बहुत पसन्द किया। उदयपुर की दीपिका शाह एवं वरूनिका मेहता ने बताया कि घर पर ही निर्मित किये जाने वाले सुगन्ध्ति साबुन की एक लम्बी श्रृंखला को यहां पेश किया गया। इनकी सबसे खस बात यह थी कि इनसे नहाने से मनुष्य तनावरहित महसूस करता है। ये केमीकल फ्री है। इन साबुन से नहाने से चेहरे पर लगे डार्क सर्कल एवं रिंकल धीरे-धीरे हट जाते है। मिक्स फ्रूट की खूशबू  देने वाल साबुन को भी काफी पसन्द किया गया। शीघ्र ही बॉडी एवं फेस वॉश लॅान्च किये जाएंगे।
सोवे केट्यूरे की अर्तिका सिंघवी ने बताया कि प्रदर्शनी में ऐसे डिजायनर पार्टी वियर एंव वेडिंग सूट, साड़ी को पेश किया गया जिन्हें देख कर महिलाओं के मुंह से वाह निकल गया। ये वे सूट साड़ी थे जिनकी डिजाईन देश के प्रसिद्ध डिजायनरों द्वारा डिजाईन की गई। अंकिता सिंघवी ने बताया कि प्रदर्शनी में रखे गये गये डिजायनर केक को देखकर महिलाओं के मुंह में पानी आ गया। वे घर पर ही डिजायनर केक, कप केक्स,चीज केक्स, डिजायनर वेडिंग केक बनाती है। ये सभी एगलेस होते है। हर किसी की जुबान से महिला उद्यमियों द्वारा की गई मेहनत की प्रशंसा करते हुए दिखाई दे रहा था।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education