mobilenews
miraj
pc

साहित्य को जीवंत रखने की आवश्यकता : सारंगदेवोत

| February 6, 2016 | 0 Comments

विद्यापीठ में डॉ. पूनम कृष्णा दईया फैलोशिप 2016

060204उदयपुर। छात्र अपने जीवन में आने वाली हर बाधा को पार कर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे तो वे अपने जीवन में कभी असफल नहीं हो सकते है आवश्य कता है तो निष्ठा , ईमानादारी एवं लगन के साथ आगे बढ़ने की।

अवसर था जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ विश्वविद्यालय के संघटक उदयपुर स्कूल ऑफ सोशल वर्क के सभागार में आयाजित ‘डॉ. पूनम कृष्णा दईया फैलोशिप 2016’ का। अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. एसएस सारंगदेवोत ने ये विचार व्य क्तो किए। उन्होंने दईया फैलोशिप के ट्रस्टी का आभार व्यक्त करते हुए कि यह फैलोशिप पाकर छात्र आगे पढाई करता है और इसे जीवनपर्यन्त याद रखता है। उन्होने छात्र छात्राओं का आव्हान किया कि लेने व समय आने पर देने की प्रवृत्ति अवष्य रखे। ट्रस्टी डॉ. सुनील दईया ने फैलोशिप की जानकारी देते हुए कहा कि यह ट्रस्ट प्रतिवर्श जरूरतमंद एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्र छात्राओं को आगे पढाई को प्रोत्साहन देने हेतु मदद करता हैं। उन्होनें कहा कि यह फैलोशिप 2011 से निरंतर जारी है ओर और आगे भी जारी रहेगी। उन्होने कहा कि जिस छात्र को 2011 में फैलोशिप मिली थी उस छात्र ने अपनी नौकरी लगने पर अपनी क्षमता के अनुसार राषि ट्रस्ट में जमा कराई है जिससे उनका मानना है कि यह राषि वर्तमान में किसी जरूरतमंद छात्र के काम आयेगी। समारोह को कुल प्रमुख भंवरलाल गुर्जर, निदेशक डॉ. मंजू मांडोत, बीएस पत्रबित, सुनिल दईया ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन डॉ. अवनिष नागर ने किया धन्यवाद निदेषक डॅ. मंजू मांडोत ने दिया। इस अवसर पर राहुल कोतवाल, नरेन्द्र पाल सिंह, पुश्पलता सिंह, डॉ. अजिमुद्ीन, डॉ. वीणा द्विवेदी, डॉ. नवल सिंह राजपुत, डॉ. सुनील चौधरी, डॉ. लाला राम जाट, डॉ. सीता गुर्जर, कुंजबाला षर्मा, कृश्णकांत नाहर सहित विभागध्यक्ष एवं षहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
060205इन्हे मिली फैलोशिप : समारोह में उदयपुर स्कूल ऑफ सोषल वर्क में अध्ययनरत राजेश कुमार झा एवं मितेश कुमार को अतिथियों द्वारा फेलोषीप का चैक दिया गया। फेलोषीप प्राप्त करने के बाद झा ने कहा कि वह पष्चिम बंगाल का रहना वाला है तथा उसके पिता ड्राईवर है और कहा कि यह राशि उसके जीवन में बहुत अधिक महत्व रखती है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education