mobilenews
miraj
pc

सड़क हादसे में उपाधीक्षक की मौत

| June 6, 2016 | 0 Comments

पौन घंटे फंसे रहे वाहन में

accउदयपुर। उदयपुर-अहमदाबाद हाइवे पर सोमवार तडक़े 3.30 बजे पीपली ए गांव के निकट ढलान पर सडक़ हादसे में ऋषभदेव उपाधीक्षक शिवलाल सालवी की मौत हो गई। उनके साथ गाड़ी में सवार दो अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद 40 मिनट तक उपाधीक्षक वाहन में फंसे रहे। उन्हों ने अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ा।

हादसे के बाद गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, महापौर चंद्रसिंह कोठारी व पुलिस अधीक्षक राजेंद्रप्रसाद गोयल मुर्दाघर पहुंचे। पुलिस की आवश्यक कार्रवाई के बाद  जब शव सभी सालवी के सेक्टर 11 स्थित आवास पर ले जाया गया तब मंत्री व समस्त पुलिस अधिकारी भी पहुंचे। सभी ने पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। परिजन शव को पैतृक गांव गंगापुर ले गए।
पुलिस के अनुसार उपाधीक्षक सालवीए गनमैन बंशीलाल व चालक मोहनलाल के साथ रात को हाइवे गश्त पर थे। तडक़े करीब 3.30 बजे वे परसाद से ऋषभदेव की तरफ आ रहे थे तब ही पीपली ए गांव में ढलान में पीछे से तेज गति से  आए कंटेनर ने उनकी बोलेरो को टक्कर मार दी। हादसा  इतना भीषण था कि जीप पूरी तरह से पिचक गई और उसमें सवार उपाधीक्षक गाड़ी की चेचिस में दब गए।
पीछे बैठे गनमैन बंशीलाल गंभीर घायल हो गए। चालक मोहनलाल ने जैसे.तैसे स्वयं को बाहर निकाला और समीपस्थ परसाद थानाधिकारी भरत योगी को जानकारी दी। थानाधिकारी ने मौके पर पहुंच  कंट्रोल रूम व समस्त थानाधिकारी को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मशक्कत कर बोलेरो में फंसे उपाधीक्षक सालवी को निकालने का प्रयास किया। लेकिनए उनका पैर बुरी तरफ फंस कर जख्मी होने से वे निकल नहीं पाए। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर क्रेन की सहायता से चेचिस को तोडक़र उपाधीक्षक को बाहर निकाला।
एम्बुलेंस 108 से उन्हें ऋषभदेव अस्पताल ले जाया गया। जहां से हालात गंभीर होने पर उन्हें एमबी चिकित्सालय रैफर किया गया। यहां पहुंचने से पहले ही सालवी ने रास्ते में दम तोड़ दिया। उनके साथ गनमैन व चालक की भी हालत गंभीर होने पर उन्हें चिकित्सालय में भर्ती किया गया। इधर दुर्घटना के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर छा गई। समस्त अधिकारी मुर्दाघर पहुंच गए। सालवी उदयपुर जिले व शहर के कई थानों में बतौर थानाधिकारी रहे। दो वर्ष पूर्व ही उन्हें उपाधीक्षक पर पदोन्नति मिली। भीलवाड़ा में दो माह बाद ही इनका ऋषभदेव स्थानांतरण हुआ था। इधर, परसाद थाना पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कंटेनर को जब्त कर चालक को हिरासत में लिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education