mobilenews
miraj
pc

घटिया गिट्टी पाए जाने पर हटवाई

| July 13, 2016 | 0 Comments

ठेकेदार को किया पाबंद

mcuउदयपुर। नगर निगम की निर्माण समिति ने वार्ड 40 में चल रहे निर्माण कार्यों का मौका निरीक्षण कर उदियापोल बस स्टेण्ड के पास नाला निर्माण कार्य में गिट्टी गुणवत्तामपूर्ण नहीं होने पर उसे हटाने के निर्देश दिए। निर्माण कार्य बन्द था।

अभियन्ता ने जेसीबी एवं लोडर लगाकर मौके पर से सामग्री जब्त कर निगम कार्यालय पर पहुंचाई गई एवं मौके पर ठेकेदार को बुलाकर निर्देश दिये गये कि कार्य में उपयोग लिये जाने वाला मटेरियल गुणवत्ता के अनुसार ही साईट पर डाले। पारस सिंघवी द्वारा ठेकेदार के विरूद्ध पेनल्टी प्रस्तावित किये जाने के निर्देश भी अभियन्ता को दिये गये।
साथ ही ठोकर से प्रतापनगर तक रोड़ वाईडिगं कार्य एवं नाली निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया जहां पर भी निर्माण सामग्री कंकरीट 20 एमएम निर्धारित गुणवत्ता अनुसार नहीं थी। मौके पर बिना गुणवत्ता के कार्य की साम्रगी से निर्मित नाली को जेसीबी से तुडवाया गया एवं रोड बाइंडिंग में लगी सीमेन्ट टाइल्स को सही लेवल में नहीं लगी होने पर उनको हटाने हेतु निर्देश प्रदान किये गये तथा ठेकेदार के विरूद्ध शास्ती राशि प्रस्तावित करने एवं नोटिस जारी करने हेतु भी अभियन्ताओं को निर्देश दिये। भविष्य में इस प्रकार की पुर्नावती नहीं हो इस सम्बन्ध में पारस सिंघवी द्वारा सम्बन्धित कनिष्ठ/सहायक अभियन्ता को भी निर्देश दिये की जिन भी वार्डो में जो कार्य चल रहे है वो नियमों के अनुरूप नही होने पर उनको भी ध्वस्त करवाया जावे और भविष्य में समस्त कार्यो को अपनी देख-रेख में करवाया जाएं। पार्षद राकेश पोरवाल, अधीक्षण अभियन्ता अरूण व्यास, अधिशासी अभियन्ता मुकेश पुजारी एवं सम्बन्धित सहायक अभियन्ता व कनिष्ठ अभियन्ता उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education