mobilenews
miraj
pc

रथयात्रा में बापू बाजार में होगी महाआरती

| June 15, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। 25 जून को भगवान जगन्नाथजी की रथयात्रा की तैयारियो को लेकर जगदीष चैक स्थित कार्यालय पर हुई बैठक में रथयात्रा का स्वागत सिर्फ पुष्प वर्षा से करने तथा यात्रा के दौरान अबीर गुलाल उड़ाना निषेध रखने का निर्णय किया गया।

समिति के रमेश लालवानी ने बताया कि साथ ही रथयात्रा के लिए यात्रा मार्ग में लगने वाले स्वागत काउन्टरों पर प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करने व यात्रा के आगमण से पुर्व सफाई व्यवस्था पर पुर्ण ध्यान देने का निवेदन किया जा रहा है। भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा को लेकर शहर में भारी उत्साह का माहौल बना हुआ है जगह-जगह युवा अपनी भागीदारी के लिए रथयात्रा में शामिल होना चाह रहा है इसलिए यात्रा समिति ने विषेष निर्देष देकर बताया कि यात्रा में शामिल होने वाले समाज संगठनो की झांकियो पर लगने वाले म्युजिक सिस्टम पर रिमिक्स गाने नही बजाने व सिर्फ देषभक्ति व भजन धार्मिक गीत बजाने के लिए कहा जा रहा है।
रथयात्रा मार्ग में 21 फीट की ऊँचाई तक किसी भी प्रकार का स्वागत द्वार नही लगाया जायेगा। रथ की ऊँचाई 18.6 फिट भी से ज्यादा होने पर यह निर्णय लिया गया है। इस बार आर.एम.वी रोड पर जनता की भीड ज्यादा होने से जगदीष मन्दिर के रथ में महाआरती नही होने से यहां पर समिति की और से भव्य पुष्प वर्षा की जावेगी। जगन्नाथ रथयात्रा समिति द्वारा रथयात्रा में शामिल होने वाले भक्त गणो व स्वागत करने वालो भक्तो को महंगे आभुषण जेवर कीमती फोन व पर्स आदि की सुरक्षा के लिए विषेष कहा जा रहा है। 21 किलोमीटर लम्बी यात्रा कर भगवान जगन्नाथ रथयात्रा के लिए जगन्नाथ धाम सेक्टर 7 के मुल छवि के रथ की महाआरती बापू बाजार में होने से समिति द्वारा उपनगरीय क्षेत्रों में रहने वाले समाज संगठनो की ज्यादा से ज्यादा स्वागत बापुबाजार में करने का निवेदन किया जा रहा है बापुबाजार में होने वाली महा आरती इस बार एतिहासिक महा आरती होगी। समिति के सहयोग से बापु बाजार को दिपोत्सव की तरह सजाया जावेगा। रथयात्रा में बापु बाजार होकर निकलने वाले रथ में उपनगरीय समाज संगठनो की झांकियो को शामिल किया जावेगा।
बैठक में प्रमुख रूप से उपस्थित मोहन सिंह चैहान, लाला सालवी, लाला वैष्णव, इकबाल अली, दिनेश मकवाना, मुरली, कैलाष जीनगर, भगवत सिंह, रमेष लालवानी, भुपेन्द्र सिंह भाटी, दिलीप तम्बोली, अजित राणा मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education