mobilenews
miraj
pc

सुप्रकाशमति माताजी का भव्य प्रवेश आज ध्यानोदय क्षेत्र में

| July 4, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। राष्ट्रसंत गणिनी आर्यिका 105 सुप्रकाशमति माताजी का भव्य चातुर्मास प्रवेश बलीचा स्थित ध्यानोदय क्षेत्र में 5 जुलाई को होगा।

राष्ट्रीय संयोजक ओमप्रकाश गोदावत ने बताया कि शोभायात्रा प्रातः 7 बजे हीरामन टावर से रवाना होगी और 9 बजे ध्यानोदय क्षेत्र में पंहुच कर सम्पन्न होगी। हीरालाल मालवी ने बताया कि इससे पूर्व आज प्रातः संस्कार यात्रा लेक गार्डन से रवाना होकर हीरामन टावर स्थित पार्श्वनाथ जिनालय पंहुची, जहंा यात्रा का महिलाओं ने कलश यात्रा के साथ भव्य स्वागत किया गया। जिनालय में सुप्रकाशमति माताजीके सानिध्य में जिनाभिषेक तथा जिनेन्द्रमहाअर्चना कार्यक्रम आयोजित किया गया।
माताजी ने कहा कि संकल्प के साथ किया गया कार्य पूर्ण सफलता प्राप्त करता है।ठीक इसी प्रकार साधु-सन्तों का चाुतर्मास भी पूर्ण संकल्पित होता है। जिसमें साधु चातुर्मास कलश स्थापित कर उसको अभिमंत्रित कर दिग्बन्धन करके अपने आप को चार माह के लिये अपने आप को एक परिक्षेत्र में बंाध देता है और निर्धारित करता है कि इन चार माह में मुझे धर्म, कार्य के लिये श्रावकों को प्रेरित करना है। साधु स्वयं के आत्म कल्याण के लिए इस ओर आता है।
उन्होंने कहा कि मनुष्य अपने लिये जीता है और 8 माह के लिये वह जो कार्य करता है वह पापबन्ध होता है इसलिये उसे चातुर्मास के 4 माह धार्मिक कार्य करके स्वयं के लिये पुण्य संचय करना चाहिये।
अध्यक्ष राजेश बी.शाह ने बताया कि 9 जुलाई को चातुर्मास स्थल ध्यानोदय क्षेत्र में गुरू मां कलश स्थापना करेगी। जिसमें देश भर से गुरू मां के हजारों भक्त भाग लेंगे। मंत्री प्रकाश सिंघवी ने बताया कि 9 जुलाई को प्रातः 7 बजे खुबीलाल चित्तौड़ा द्वारा ध्वजारोहण के पश्चात नवनिर्मित धर्मसागर सभा भवन का उद्घाटन रामंगज मण्डी के त्रिलोक सावला करेंगे। इसके अलावा दयासागर मंच का अनावरण सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष शान्तिलाल वेलावत करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education