mobilenews
miraj
pc

डकैती की योजना बनाते पांच शातिर गिरफ्तार, हथियार जब्त

| July 5, 2017 | 0 Comments

हाइवे पर ट्रक चालकों के साथ डकैती की थी योजना

उदयपुर। शहर में लगातार हो रही चेन स्नेचिंग व अन्य वारदातों के खुलासे के संबंध में निरन्तर गश्तप करने के दौरान गत रात्रि हिरणमगरी थाना क्षेत्र में हाइवे पर ट्रक चालकों को लूटने की योजना बना रहे पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनसे हथियार जब्त किए।

पुलिस के अनुसार हिरणमगरी थानाधिकारी संजीव स्वामी ने मुखबिर की सूचना पर गीतांजलि हॉस्पिटन के आगे आम्बा फला रोड के सामने भोमिया जी के देवरे के पास पहुंचे, जहां रोड के दाहिनी तरफ कच्चे रास्ते पर दो मोटर साइकिलें नजर आई। देवरे के अन्दर से आवाजें आ रही थी जिसमें वे आने जाने वाले वाहनेां करे रूकवाकर उनकी आंखों में मिर्ची डालने और तलवार से धमकाने तथा उसके बावजूद नहीं मानने पर पिस्टनल दिखाकर लूटने की योजना बना रहे थे।
एसएचओ संजीव स्वामी ने घेरा देकर पांचों को पकड़ा एवं यथा स्थिति बनाये रखने हेतु हिदायत दी। पकड़े गये व्यक्तियों में गमेरसिंह उर्फ जॉन राजपूत निवासी रावली ईसरवास थाना सलुम्बर की तलाशी में पेन्ट की जेब में देसी पिस्टल मय जिन्दा दो कारतूस पाए गए। दूसरे ने अपना नाम राजू मीणा निवासी पहाडी थाना सराडा बताया जिससे नंगी तलवार जिसकी फल की लम्बार्इ 20 इंच लोहे के हत्थे कि लम्बाई 4 इंच पाई गई। दुसरी मोटर साइकिल पर तीन व्याक्ति बैठे थे जिनमें महेन्द्रक मीणा निवासी पहाडी से लोहे का सरिया, रमेश गवारिया निवासी सनवाड़ से लठ तथा तीसरे ने हकीम उर्फ लुका पिता ईस्तयाक मोहम्मद मुसलमान निवासी गवर्नमेंट प्रेस के पास थाना सुरजपोल रहना बताया जिससे प्लास्टिक थैली मे मिर्ची पाउडर करीब पाया गया।
गिरफ्ताशुदा पांचों मुलजिमान का आपराधिक इतिहास रहा। सभी के खिलाफ चोरी/नकबजनी, मारपीट, आर्म्स एक्ट, डकैती एवं अन्य सभी प्रकार के गंभीर अपराधो मे संलिप्तता रही है। उदयपुर शहर व आसपास के जिलों में और अन्य आपराधिक प्रकरणों में संलिप्तता के बारे में विस्तृत पूछताछ की गई। पांचों ने शहर में और भी वारदातें करना कबूल किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education