mobilenews
miraj
pc

काइन हाउस के पास नहीं 300 मीटर दूर फेंकते हैं मृत गायें

| July 6, 2017 | 0 Comments

महापौर ने काइन हाउस का दौरा कर कहा

उदयपुर। महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग व एसडीएम गिर्वा कमर चौधरी की टीम ने काईन हाउस का निरीक्षण किया जिसमें काइन हाउस के पीछे मृत पशु नहीं डालकर वहां से 300 मीटर दूर फेंका जाना पाया गया।

उल्लेसखनीय है कि इन दिनों शहर में मृत गायों को काइन हाउस के पीछे फेंकने और उससे संक्रमण फैलने को लेकर एक समाचार दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ था। इसको लेकर शहर में काफी बवाल भी मचा और नगर निगम और जिला प्रशासन में हड़कम्पप मच गया।
महापौर ने बताया कि समाचार पत्र में मृत मवेशियों व अस्थियों का फोटो निगम काईन हाउस का न होकर उससे करीब 300 मीटर दूर काईन हाउस की दीवार से अलग मैदान का है जिसमें निगम का अधिकृत ठेकेदार वर्ष भर शहर से मृत पशुओं को उठाकर वहां रोजाना डालता है, उसका चमड़ा उतारता है और चमड़ा व हड्डियां इकट.ठी कर ले जाता है ।
आज सुबह पशु चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम ने नगर निगम उदयपुर काईन हाउस जाकर सभी पशुओं की बारीकी से जांच की और गहन अध्ययन के पश्चात बताया कि काईन हाउस स्थित किसी भी पशु के कारण कोई गंभीर बीमारी या महामारी फैलने की कोई आशंका नहीं है। 23 पशुओं का टीकाकरण कर दिया गया है। घबराने की कोई बात नहीं है।
काईन हाउस की सफाई भी निरन्तर की जा रही है एवं नगर निगम के कर्मचारी/अधिकारियों की टीम में उपायुक्त भोजकुमार, स्वास्थ्य अधिकारी हिम्मतसिंह पंवार, अधिशासी अभियन्ता मुकेश पुजारी व काईन हाउस प्रभारी सहायक अभियन्ता शशिबाला सिंह लगातार वहां रहकर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education