mobilenews
miraj
pc

10 किलो चॉकलेट से बने गणेशजी का दूध में विसर्जन

| September 5, 2017 | 0 Comments

उदयपुर लेकसिटी लेडिज सर्किल की अनूठी पहल, सराहा किरण माहेश्वरी ने

उदयपुर। उदयपुर लेकसिटी लेडिज सर्किल-125 ने शहर की झीलों को प्रदुषण मुक्त रखने के लिये जहां 10 किलो चोकलेट के गणेशजी बनाकर उनका 20 लीटर दूध में महापौर चन्द्रसिंह कोठारी के साथ हिरणमगरी से. 3 सिथत होटन फर्न रेजीडेन्सी में विसर्जन किया और उस चोकलेट मिश्रित दूध को विसर्जन के दौरान मौजूद बड़गांव स्थित विद्यानिकेतन स्कूल के 100 से अधिक बच्चों को प्रसाद के रूप में वितरित किया।

सर्किल की इस अनूठी पहल को उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी एवं माहपौर चन्द्रसिंह कोठारी ने भी सराहा। होटल फर्न रेजीडेन्सी में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इको फ्रेन्डली गणेश जी बनाकर बनाकर उनका पानी के बजाय दूध में विसर्जन करना एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि जीवन में हर युवा को ऐसे ठोस कदम उठाकर जनहित में कार्य करने चाहिये जो दूसरों के लिये प्रेरणादायक बन सके।
उन्होंने कहा कि राउण्ड टेबल इण्डिया द्वारा गोद लिये गये विद्यालय के बच्चों को वर्ष में एक दिन अपने घर बुलाकर उन्हें वे खुशियां दे जिन्हें उनकी तलाश है। खुशियां मिलने पर उन्हें व आप को जो संतुष्टि मिलेगी, उसकी कोई कीमत नहीं होगी।
महापौर कोठारी ने कहा कि शहर की झीलों को प्रदूषण से बचाने के लिये उठाये गये इस कदम को आने वाले समय में व्यापक समर्थन मिलेगा। संभवतः यह देश का पहला ऐसा शहर होगा जहां हिन्दू-मुस्लिम मिलकर अपने-अपने धर्म की रीति रिवाजों के अनुसार झीलों को प्रदुषण से बचाने के लिये आगे आये है।
चेयरपर्सन दीप्ति सिंघवी ने बताया कि सर्किल की ओर से 150 से अधिक चोकलेट छोटी-छोटी गणेजी की प्रतिमाएं बनाकर उन्हें वितरीत की गई। चोकलेट के गणेशजी बनाने में फर्न रेजीडेन्सी के महाप्रबन्धक चन्द्रवीरसिंह, हेड शेफ सतीश जाजपुरिया का सर्किल की ओर से माहेश्वरी ने सम्मान किया।
शिक्षकों का सम्मान : समारोह में शिक्षक दिवस के उपलक्ष में उदयपुर लेकसिटी राउण्ड टेबल द्वारा विद्यानिकेतन स्कूल के 10 शिक्षकों को महापौर एवं राउण्ड टेबल इण्डिया के पूर्व एरिया चेयरमेन दीपक भंसाली, उदयपुर लेकसिटी लेडिज सर्किल की चेयरपर्सन दीप्ति सिंघवी, वाइस चेयरमैन शबनम तोप, सचिव नेहा कोठारी, कोषाध्यक्ष दीपिका सुराणा, दीप्ति मुर्डिया ने उपरना ओढ़ाकर एवं स्मृतिचिन्ह प्रदानकर सम्मानित किया। उदयपुर राउण्ड टेबल इण्डिया के चेयरमेन युद्धवीरसिंह शक्तावत, सचिव दीपेश कोठारी, टेबल की अन्य इकाईयों के चेयरमेन कपिल सुराणा, अजय आचार्य एवं उमेश खथुरिया सहित अनेक क्लब सदस्य मौजूद थे। संचालन अंजली हिंगड़ ने किया। धन्यवाद स्वप्निल कोठारी ने ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education