mobilenews
miraj
pc

होण्डा टू व्हीलर्स इण्डिया : अन्तरराष्ट्रीय ट्रक दिवस पर ड्राइवरों का सम्मान

| September 21, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने अपने चारों प्लान्ट्स मनेसर (गुड़गांव), तापुकारा (राजस्थान), नरसापुरा (कर्नाटक) और विट्ठलपुर (गुजरात) में अन्तरराष्ट्रीय ट्रक चालक दिवस मनाया।

ट्रक ड्राइवरों के चुनौतीपूर्ण प्रोफाइल और कड़ी मेहनत के लिए उन्हें सम्मानित करने के प्रयास में यह कार्यक्रम मनाया गया। ट्रक चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग के बारे में जागरुक बनाना इस पहल का मुख्य उद्देश्य था ताकि सड़कों पर दुर्घटनाओं की संख्या को कम किया जा सके। कार्यक्रम के दौरान सड़क सुरक्षा पर एक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन भी किया गया, जिसके बाद विषयगत नुक्कड़ नाटक’ के ज़रिए यातायात के नियमों के महत्व पर ज़ोर दिया गया। चालकों ने एक क्विज़ प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया, जिसके माध्यम से होण्डा के सुरक्षा दिशानिर्देशों के बारे में उनकी जानकारी की जांच की गई। कार्यक्रम के माध्यम से ट्रक ड्राइवरों में सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए कई इन्टरेक्टिव गेम्स और टीम बिल्डिंग गतिविधियां भी की गईं।
होण्डा : व्हीलर्स इण्डिया के लॉजिस्टिक पार्टनर्स के पेशेवर ड्राइवरों को एक ट्रक ओईएम द्वारा सुरक्षित ड्राइविंग के सुझाव दिए गए। विभिन्न क्षेत्रों के ट्रक चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग हेतु प्रोत्साहित करने के लिए विशेष कार्यशालाएं हुईं। कार्यक्रम के दौरान चारों प्लान्ट्स के वरिष्ठ प्रबन्धन के सदस्यों ने प्रोत्साहक भाषण भी दिए। सुरक्षा के प्रति होण्डा की प्रतिबद्धता पर चर्चा करते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड में सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट-सेल्स एण्ड मार्केटिंग यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, ‘‘भारत में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में 11.4 फीसदी योगदान ट्रक दुर्घटनाओं का होता है। हम हमेशा से अपने ड्राइवर साझेदारों के नियमित प्रशिक्षण द्वारा देश में सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित परिवहन को महत्व देते रहे हैं। असंख्य जागरुकता कार्यक्रमों एवं सुरक्षा प्रशिक्षणों के अलावा हम सर्वश्रेष्ठ ड्राइवरों को सम्मानित भी करते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Business, News

Leave a Reply

udp-education