mobilenews
miraj
pc

90 स्टालों पर मिल राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय ब्राण्ड

| October 5, 2017 | 0 Comments

तीन दिवसीय ईवा-2017 मेला का आगाज

उदयपुर। अनुपम महिला क्लब द्वारा महिला उद्यमियों को आगे लाने हेतु पिछले 11 वर्षो से आयोजित किये जा रहे तीन दिवसीय ईवा मेला-2017 का आज सहेली मार्ग स्थित फिल्ड क्लब में शंखनाद के साथ आगाज हुआ। मेले का उद्घाटन तकनीकी एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिये लगाये जाने वाले इस मेले से निश्चित रूप से नयी महिला उद्यमी और आगे आएगी। उन्होेंने विश्वास जताया कि यह मेला आगे जाकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहिचान बनायेगा।
क्लब अध्यक्ष नीना सिंघवी ने बताया कि मेले लगायी गई 90 स्टॉलों पर स्थानीय, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के उपलब्ध कराये गये है ताकि महिलाओं को उन उत्पादों के लिये अन्यत्र भटकना न पड़े। उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से क्लब महिला उद्यमियों को अपने बनाये जाने वाले उत्पादों को प्रदर्शित कराने के लिए एक मंच प्रदान करता आया है।
पटाखों की आकार वाली विभिन्न प्रकार की चोकलेट लुभा रही-चोकलेट ने आपने विभिन्न किस्मांे की खायी होगी लेकिन मेले में लगायी गई सुकृति स्टॉल पर नये किस्म की चोकलेट बच्चों एवं गृहणियों को लुभा रही है। खास बात यह कि ये चोकलेट रॉकेट, जमीन चक्कर, अनार, बम आदि पटाखों के आकार में होम मेड चेाकलेट लुभा रही है। सृकति की जुही अग्रवाल ने बताया कि यहंा पर नाना प्रकार के नेमप्लेट,बंधनवार आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।
जयपुर की ही पल्लवी बड़जात्या ने बताया कि दोपहर में उमड़ी महिलाओं की भीड़ ने एथेनिक वियर एवं पुरूषों के वस्त्रों में नेहरू जैकेट के साथ-साथ इस स्टॉल पर उपलब्ध फेरारूशी नामक ब्राण्ड के अन्तर्राष्ट्रीय मेकअप उत्पादों को काफी पसन्द किया गया। यहंा पर 1 हजार से लेकर 16 हजार रूपयंे तक के उत्पाद उपलब्ध है।
श्रीमती सिंघवी ने बताया कि मेले में जयपुर ,जोधपुर, चण्डीगढ़,कोलकाता, कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, अमृतसर,लखनउ सहित अनेक स्थानों से इस मेले में भाग लेने हेतु आने वाली महिला उद्यमी मेले में विभिन्न प्रकार के महिला परिधान, ज्वैलरी, बच्चों के वस्त्र, हेण्डीक्राफ्ट के आइटम, मेटल के फर्नीचर,वूलन गारमेन्ट्स सहित अनेक प्रकार के उत्पादों का प्रदर्शन किया जा रहा है। शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक प्रसन्न कुमार खमसेरा मेले का अवलोकन करेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रतिदिन मेला प्रातः 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगा। मेले में आमजन की भागीदारी बढ़ाने हेतु 30 रूपयें का रेफल टिकिट रखा गया है। जिसमें प्रथम पुरूस्कार स्वरूप 11 हजार रूपयें नगद व उपहार, द्वितीय पुरूस्कार के रूप में गोदरेज लॉकर,तृतीय डीनर सेट,चतुर्थ न्यट्री ब्लेन्डर,पंचम इलेक्ट्रीक गिलर, छष्ठम इन्डक्शन कूक टॉप, सप्तम मल्टी परपज केटल तथा अष्टम सात्वंना पुरूस्कार प्रदान किये जायेंगे। रेफल टिकिट का ड्रा 7 अक्टूबर को अंतिम दिन रात्रि 8 बजे मुख्य अतिथि द्वारा निकाला जाएगा। मेले में खाने-पीने के लिए विशेष रूप से फूड कोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education