mobilenews
miraj
pc

60 हजार रुपए बकाया के चलते किया मर्डर

| October 9, 2017 | 0 Comments

गोवर्धनविलास क्षेत्र में कपड़ा व्यापारी की हत्या का खुलासा
मुख्य आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर। गोवर्धन विलास में सड़क के पास राकेश खटवानी की गोली मारकर हत्या के सनसनी खेज मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में राकेश की उगाही से परेशान होकर पीडि़त ने दूसरे व्यिक्ति का सहयोग लेकर उसे गोली मार दी।

पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि मृतक राकेश उर्फ रॉकी परिवार से अनबन के चलते जे ब्लोक सेक्टर 14 थाना गोवर्धनविलास में पत्नी के साथ रहता था। वह अपने ससुराल पक्ष के साथ कपडे का व्यापार भी करता था। राकेश ब्याज पर रूपये लेनदेन व रोज वसूली (डायरी का कार्य) का कार्य भी करता था। इसके आधार पर पैसों के लेनदेन के मामले में जानकारी करने पर पाया कि सेक्टर 6 उदय पार्क में निवास करने व सब्जी मण्डी में कार्य करने वाले महेश सिंधी से भी मृतक के लेनदेन का मामला है, जिस पर महेश को तलब कर गहनता से पूछताछ की। महेश ने बताया कि राकेश उर्फ रॉकी करीब 2 वर्ष पूर्व मटका-सटटा पर्ची के हिसाब में उससे 1 लाख 20 हजार रूपये मांगता था जिसमें से 60 हजार रूपये वह राकेश को दे चुका था। उसके बावजूद राकेश आये दिन बकाया पैसों के लिये महेश पर दबाव बनाकर ब्लैकमैल करता रहा कि बाकी रूपये दे दे नहीं तो घर वालों को बता दूंगा। राकेश उर्फ रॉकी ने एक-दो बार महेश के घर के बाहर आकर भी फोन पर कहा कि मटका-सटटा पर्ची में तेरे पैसों के बारे में तेरे घर वालों को भी बता रहा हूं। माली हालात कमजोर होने से वह उसके पैसे समय पर नहीं दे पाया। बार बार पैसों की मांग से महेश परेशान हो गया व अपने साथ सब्जीमण्डी में कार्य करने वाले दिनेश कुशवाह निवासी आगरा उतरप्रदेश हाल बडौदरा नर्सरी के पास थाना हिरणमगरी को पूरी बात बताई। दोनों ने राकेश को मारने की योजना बनाई। इसके लिये दिनेश ने एक देसी कट्टे की व्यवस्था की व महेश से मिलकर राकेश को मारने की योजना बनाई। 6 अक्टू बर शाम को दिनेश व महेश ने साथ बैठकर बीयर पी। महेश ने राकेश को पैसों के हिसाब की फाईल व शराब पीने के बहाने एकांत में मिलने के लिये बुलाया, जिस पर राकेश सीए सर्कल सेक्टर 14 पर महेश व दिनेश से मिलने आया। जहां से महेश व दिनेश महेश की मोटरसाईकल पर व राकेश अपनी स्कूटी पर गमेर बाग, यूएन ऑटोमाबाईल्स के पास सुनसान गली में पहुंचे। वहां गाड़ी खड़ी कर सट्टे के बाकी रुपयों एवं उसके हिसाब की बातचीत करने लगे। इसी दौरान महेश ने देसी कटटा निकाल कर बिना कोई अवसर दिये स्कूटी पर बैठे राकेश उर्फ रॉकी को सीने में नजदीक से एक गोली मार दी, जिस पर राकेश स्कूटी से नीचे उतर कर भागा मगर 2-4 कदम चलने के बाद ही नीचे गिर गया। दोनों आरोपी फरार हो गये। रात्रि में दोनों रैन बसेरा उदियापोल पर सोये। दुसरे दिन सुबह उठकर खमनोर चले गये व दोपहर में वापस उदयपुर आये तब उन्हें राकेष उर्फ रॉकी के मरने की जानकारी हुई, जिस पर बाद में दोनों अलग-अलग हो गये। मुख्य अभियुक्त महेश सिंधी पुत्र नेणुमल विधानी 34 वर्ष निवासी ग-17, उदय पार्क, सेक्टर 5 थाना हिरणमगरी को गिरफतार किया गया हैं व जिससे घटना में प्रयुक्त हथियार व मोटरसाईकल बरामद करने एवं दुसरे आरोपी दिनेष की तलाष का प्रयास जारी हैं।
टीम जिसका योगदान : एएसपी बृजेश सोनी के नेतृत्व में वृताधिकारी ओमकुमार, थानाधिकारी रविन्द्र चारण व स्पेशल टीम प्रभारी शैतान सिंह नाथावत, साइबर सेल प्रभारी गजराज, स्पेशल टीम से सुरेश मीणा, मुख्य आरक्षी सुखदेव सिंह, पर्वत सिंह, कानिस्टेबल प्रहलाद कुमार, अखिलेष कुमार, योगेष कुमार, गणेष सिंह, सलीम, यशपाल, मनोहर सिंह, कमलेश व थाना गोवर्धनविलास से हनुवंत सिंह दिनेष चारण, मदन सिंह, रामस्वरूप, जयसिंह व राकेष मेहता की सराहनीय भूमिका रही।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education