mobilenews
miraj
pc

34 प्रतिशत बीपीएल तक पंहुचें लायन्स सदस्य : बंसल

| October 16, 2017 | 0 Comments

9 वें चार्टर दिवस पर समाज सेवियों का सम्मान

उदयपुर। लायन्स डिस्ट्रिक्ट 3233 के प्रांतपाल सतीश बंसल ने कहा कि देश की 125 करोड़ की जनता में से 34 प्रतिशत जनता आज भी बीपीएल है और उन तक लायन्स सदस्यों को पहुंच कर जरूरतमंदो की सहायता करनी होगी और यह देश के मात्र ढाई लाख लायन्स सदस्यों के बूते की बात नहीं है। यह कार्य 5 लाख लायन्स सदस्य पूर्ण कर सकते है जिसके लिये सदस्य संख्या को बढ़ाना होगा।

वे आज लायन्स क्लब अमन की प्रांतपाल की अधिकारिक यात्रा के अवसर पर होटल अलका में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि लायन्स डिस्ट्रिक्ट ने इस वर्ष 2017-18 में पूरे प्रान्त में रक्तदान के जरिये 10 हजार ब्लड यूनिट एकत्रित करने का लक्ष्य रखा था लेकिन मात्र तीन माह में ही लक्ष्य पार कर अब तक 13 हजार यूनिट एकत्रित कर लिये है। लायन्स को अपनी पब्लिक ईमेज बनाने के लिये स्थायी सेवा करने होंगे।
पूर्व प्रान्तपाल श्याम एस.सिंघवी ने कहा कि लायन्स क्लब अमन ने पिछले 9 वर्षों में क्लब सदस्यों ने अपने सेवा कार्यो के जरिये समाज सेवा के अनेक कीर्तिमान स्थापित किये है। गत वर्ष सदस्यों के सहयोग से ही 11 लाख रूपये के सेवा कार्य किये। उन्होंने कहा कि जीवन में समय प्रबन्धन बहुत जरूरी है। इसके लिये स्वयं को मजबूत बनाना होगा।
समाज सेवी सम्मानित : क्लब ने प्रांतपाल सतीश बंसल, श्याम एस.सिंघवी, अनिल नाहर, रिजन चेयरमेन संजय भण्डारी, कार्यवाहक अध्यक्ष जीडी मोदी एवं सचिव विशाल तापड़िया के हाथों एमबी हॉस्पिटल में नर्स श्रीमती सूरज जैन, छोटू हेला, लोकेश जिनगर तथा योग गुरू कुलदीप शर्मा को माल्यार्पण कर,शॉल ओढ़ाकर प्रशसित पत्र एवं स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित कराया।
समारोह में गिरीश सामरिया को पूर्व प्रांतपाल अनिल नाहर ने शपथ दिलाकर क्लब की सदस्यता ग्रहण करायी। इस अवसर पर दिनेश कोठारी ने प्रांतपाल को डीजी रिलिफ फण्ड में आर्थिक राशि का अंशदान दिया। प्रांतपाल ने क्लब के सदस्यों गोपाल काबरा,दिनेश कोठारी,जी.डी.मोदी, विशाल तापड़िया, कोषाध्यक्ष को प्रांत की पिन प्रदान कर सम्मानित किया। क्लब सदस्य विनोद सिंघवी के असामयिक देहावसान पर श्रद्धांजली दी गई। पूर्व सचिव बलिदान जैन को प्रंातपाल ने लायन्स अंतर्राष्ट्रीय की पिन प्रदान की। सचिव विशाल तापड़ि़या ने अब तक किये गये सेवा कार्यों की जानकारी दी। जीडी मोदी ने प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत किया। संचालन मधु कोठारी ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education