mobilenews
miraj
pc

स्वच्छता को लेकर विदेश में डंका बजा कर लौटा 50 सदस्यीय दल

| November 2, 2017 | 0 Comments

दशा दिगम्बर का अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन दुबई में

उदयपुर। अखिल भारतीय दिगम्बर जैन दसा नरसिंहपुरा संसथान का 50 सदस्यीय दल दुबई में अन्तर्राष्ट्रममेलन सफलतापूर्वक आयोजित कर आज पुनः लौट आया। दल ने वहंा पर देश में हो स्वच्छता पर कार्य को लेकर भी देश का डंका बजाया।

दुबई के दिगम्बर जैन ज्ञानशाला सभागार में आयोजित इस सम्मेलन में संस्थान के परम संरक्षक कुन्तीलाल जैन ने कहा कि दुबई में इस ज्ञानशाला के माध्यम से बच्चों को एंव युवाओं के संस्कारित शिक्षा दी जा रही है। दल ने दुबई में भारत सरकार द्वारा देश में स्वच्छता पर किये जा रहे कार्यो की सराहना की और विदेश में देश का डंका बजाया।
सम्मेलन में दुबई जैन समाज के अध्यक्ष सुबोध भाई एवं महामंत्री पदम कुमार पाटनी, दुबई दिगम्बर जैन महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती वैजयन्तीमाला जैन,महामंत्री अमिता शाह, के अलावा राजेन्द्र जैन, जितेन्द्र जैन, विनीत जैन, विकास जैन, जिनेन्द्र जैन, भूपेन्द्र जैन, महेन्द्र गोदावत, आलोक गनोडिया, विशाल कोठारी, सुमित डागरिया, सविता जैन, आशा जैन ने कार्यकारिणी सदस्यों के साथ भाग लिया। दल ने दुबई भ्रमण करते हुए जैन चैत्यालय में भगवान के दर्शन हेतु पंहुचा। जहंा दुबई निवासी पं. कोमल जैन ने मां जिनवाणी पर प्रवचन देकर सभी को लाभान्वित किया।
संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद कोठारी एवं महामंत्री सुमतिचन्द्र जैन ने बताया कि इस अवसर पर जैन श्वेताम्बर समाज के अध्यक्ष विवेक मारवाड़ी एवं अन्य प्रमुखगणों को अंामत्रित किया गया। समारोह में 4 वर्षीतप करने वाले ऋषभ जैन,श्रीमती पिंकी जैन, इन्दर जैन एवं सीमोन पालमपुरं का बहुमान किया गया।
भ्रमण संयोजक चेतन मुसलिया एवं भरत रजावत ने बताया कि आबूधाबी निवासी डॉ. राकेश फान्दोत एवं इजि. विशाल वालावत ने सपरिवार संस्थान की अन्तर्राष्ट्रीय सदस्यता ग्रहण की। इस दल ने 6 दिवसीय दौरे में दुबई, आबूधाबी, शारजहां के विभिन्न पर्यटन स्थलों का अवलोकन किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education