mobilenews
miraj
pc

अन्य आईटीआई में संभावनाएं तलाशेंगे पर्यटन कोर्सेज के लिए

| November 3, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। राजस्थान सरकार एवं सिंगापुर के बीच हुए करार के माध्यम से उदयपुर में चल रहे सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर टूरिज्म ट्रेनिंग की तर्ज पर राज्य की अन्य आईटीआई में इसी तरह के कोर्स चलाने हेतु संभावनाएं तलाशी जाएगी। शुक्रवार को कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के शासन सचिव टी.रविकांत एवं सिंगापुर के आईटीईईएस के सीईओ ब्रुश पो के बीच हुई बैठक में इस बात पर चर्चा की गई।

पो के नेतृत्व में सिंगापुर से आए प्रतिनिधिमंडल ने सेंटर सीईटीटी का निरीक्षण किया और यहां चल रहे कोर्सेज के बारे में जानकारी लेते हुए समीक्षा की। एमओयू की शर्तों के अनुरूप प्रशिक्षण चल रहा है या नहीं इसकी जानकारी उन्होंने ली और कार्य से संतुष्ट हुए। शासन सचिव के साथ हुई बैठक में भविष्य की संभावनाओं पर विचार विमर्श किया गया। प्रदेश की अन्य आईआईटी में भी इस प्रकार के कोर्स चलाए जाने की संभावनाओं को तलाशने पर सहमति हुई।
सीईटीटी की ओर से प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई जिसकी बैठक में समीक्षा की गई। ट्रेनिंग एक्सचेंज प्रोग्राम एवं सिलेबस रिवीजन पर भी विचार विमर्श हुआ। बैठक में सिंगापुर के प्रतिनिधियों के अलावा सेंटर के प्रिंसिपल राजकुमार बागोरा एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education