mobilenews
miraj
pc

180 दिनों में साईकिल से 21 हजार किमी की यात्रा

| November 7, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। देश में साइकिलिंग को प्रमोट करते हुए आमजन को नशामुक्ति एवं प्रदुषण मुक्त भारत बनाने को संदेश देने के उद्देश्य से गति 29 अगस्त को जयपुर के अमर जवान ज्योति प्रारम्भ हुई यह यात्रा कन्याकुमारी जा कर पूर्ण होगी। अंकित अरोड़ा आज उदयपुर पंहुचे। जहां राउण्ड टेबल इडिया की ओर से उनका स्वागत एवं सम्मान किया गया।

संस्था की ओर से उदयपुर यूनाईटेड राउण्ड टेबल 234 के चेयरमेन कपिल सुराणा एवं सौरभ जैन ने बड़ी स्थित विद्या निकेतन स्कूल में किये गये भव्य स्वागत किया गया। विद्यालय के पीटीआई त्रिवेदी ने अंकित अरोड़ा का मेवाड़ी पगड़ी पहनाकर एवं कपिल सुराणा ने उपरना पहनाकर स्वागत किया।
सुराणा ने बताया कि अंकित 180 दिनों में 29 राज्यों का भ्रमण करते हुए 21 हजार किमी. की यात्रा करेंगे जिसमें से अब तक 4600 किमी. की यात्रा पूरी कर चुके है। अंकित ने बताया कि यह यात्रा पूरी तरह से जीपीएस प्रणाली जुड़ी हुई है। अंकित ने इस यात्रा को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॅार्ड के लिये आवेदन कर रखा है जबकि यह यात्रा पूर्ण होगी तो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। इस अवसर पर उदयपुर राउझउ टेबल 206 के चेयरमेन अजयराज आचार्य, परितोष मेहता भी मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education