mobilenews
miraj
pc

कैंसर जागरूकता समारोह में 13 जनों ने नशा नहीं करने की ली शपथ

| November 10, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। इनरव्हील क्लब उदयपुर की ओर से कैंसर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गय। मुख्य वक्ता दंत चिकित्सक डॉ. मनु बंसल एवं स्त्री रोग विशेष डॉ.कमला कंवरानी थी।

क्लब अध्यक्ष शीला तलेसरा ने बताया कि कार्यक्रम में डॉ. मनु बंसल द्वारा वहां उपस्थित 500 से अधिक लोगों को जब स्लाईड शो के जरिये ओरल कैंसर की भयावहता दिखायी तो वहां उपस्थित लोगों में से 18 से 50 वर्ष की आयु के 13 जनों ने आजीवन तम्बाकू सहित अन्य किसी प्रकार का नशा नहीं करने की शपथ ली। इन सभी का क्लब की ओर से सम्मान किया गया। डॉ. बसंल ने बताया कि उपस्थित लोगों का आव्हान किया कि वे जीवन में किसी भी प्रकार का नशा नहीं करें। एक बार कैंसर होने पर जीवन खराब हो जाता है।
डॉ. कमला कवंरानी ने वहां उपस्थित महिलाओं को बच्चेदानी एवं ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बताया। शीला तलेसरा ने कहा कि एक व्यक्ति के तम्बाकू खाने या अन्य किसी प्रकार के किये जाने वाले नशो को यदि वह छोड़ता है तो उसका लाभ स्वयं उसे ही नहीं वरन् उसके पूरे परिवार को मिलता है। समारोह में वीना सिंघवी,किरण कोचर, सीता पारीख,मधू सूद, विजयलक्ष्मी बंसल, एनसी बंसल, सरला बांठिया, नीना मारू सहित अनेक सदस्याएं मौजूद थी। अंत में आभार सचिव देविका सिंघवी ने ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education