mobilenews
miraj
pc

50 विद्यार्थियों को रंगारंग समारोह में छात्रवृत्ति

| November 13, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। पिस्ता कुमारी-गेन्द सिंह खमेसरा स्मृति छात्रवृत्ति योजना के तहत मूक-बधिर उच्च माध्यमिक विद्यालय,उदयपुर में आयोजित आज एक रंगारंग समारोह में 50 जरुरतमंद प्रतिभावान छात्र -छात्रा को पाँच-पाँच हज़ार रुपये का छात्रवृत्ति चेक प्रदान किया गया।

मुख्य अतिथि सांसद अर्जुन लाल मीणा ने कहा कि अब जरुरतमंद होनहार विद्यार्थियों को बहुत सी संस्थाएँ एवम् मददगार नागरिक आर्थिक मदद के लिये आगे आ रहे है ताकि ऐसे छात्र -छात्राओं का भविष्य उज्जवल बन सके। समारोह अध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह चौहान ने कहा कि आर्थिक परेशानी से जूझ रहे प्रतिभावान विद्यार्थियों को मदद करना बहुत पुण्य का काम है क्योंकि ये भगवान के रुप हैं। विशिष्ट अतिथि डॉ. यशवन्त सिंह कोठारी ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का स्तर काफ़ी उच्च है व बहुत से विद्यार्थी उच्च पदों पर पहुंच रहे हैं। रा. प्रज्ञा चक्षु अंध उमावि की प्रधानाचार्य आभा शर्मा ने कहा कि हौसला अगर बुलंद है तो सबकुछ प्राप्त किया जा सकता है। लग्न से पढ़ाई करोगे तो अपना भविष्य उज्जवल होगा एवं दूसरों की मदद भी कर पाओगे।
प्रबन्ध निदेंशक सह संचालक नरेन्द्र सिंह खमेसरा ने मीडिया की ऐसे निस्वार्थ कामों में मदद के लिये अग्रिम भुमिका निंभाने की सराहना की। इस योजना में दसवीं से बारहवीं के जरुरतमंद होनहार विद्यार्थियों को शामिल किया जाता है, जिनके पिताजी का देहावसान हो गया है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education