mobilenews
miraj
pc

बच्चों के बीच में विचित्र वेशभूषा की प्रतियोगिता

| November 14, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। रोटरी क्लब मींरा की ओर से आज फिल्ड क्लब में स्कूली बच्चों के बीच विचित्र वेशभूषा प्रतियोगिता आयोजित की गई। समारोह में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम के प्रस्तुत कर समां बांध दिया।

क्लब अध्यक्षा ममता धुपिया ने बताया कि कार्यक्रम में बच्चों की विचित्र वेशभूषा में उनकी चंचलता और मनमोहक अठखेलियां देख कर वहां उपस्थित हर महिला- पुरूष के दिलों में अपना खोया हुआ बचपन फिर से हिलोले मारने लगा और वहां हर व्यक्ति बच्चों से जुड़ कर बच्चा बन गया। उन्होंने बताया कि बाल दिवस के अवसर पर हुए इस खास आयोजन में शहर में पांच स्कूलों जिनमें हेलो किड्स, टायलेन्ट स्कूल, द सिटी प्राईड, ऐश्वर्या किड्स वेली एवं टेरीटेज स्कूल के 2 से साढ़े पांच साल के 90 बच्चों ने भाग लिया। इन नन्हें-मुन्ने बच्चों ने अलग-अलग थीम पर आधारित विचित्र वेशभूषाएं पहन कर स्टेज पर अपनी प्रस्तुतियां दी। तुतलाती जुबान से अपना सन्देश बोलते बच्चे वहां उपस्थित हर किसी महिला-पुरूष का ध्यान पनी ओर खींच रहे थे। इन नन्हें बच्चों ने पर्यावरण को लेकर, ऑक्सीजन की कमी को लेकर, स्वच्छता को लेकर, देशभक्ति को लेकर फिर अपी आजादी की रक्षा को लेकर कई गम्भीर और चन्तिनशील प्रस्तुतियां दी। कोई बच्चा र्प्यावरण का सन्देश देने आया तो उसने वेशभूषा ही पेड़ ़की डालियों की बना ली। कोई चाचा नेहरू के भेष में आया तो कोई स्वतंत्रता सैनानी बन कर अपनी प्रस्तुति देने। बच्चों की एक से बढ़ कर एक प्रस्तुतियां एवं उनकी विचित्र वेशभूषा हर किसी के आकर्षण का केन्द्र रही।
इस विचित्र वेशभूषा प्रतियोगिता के जज के रूप में मितू कावड़िया एवं बेला जैन मौजूद रहीं। प्ले ग्रुप में विराध्या,मान्या, माधवी एवं हर्षिता तथा केजी ग्रुप में मधुक, नित्या एण्ड नीर्वी वर्निका तथा लज्ञॅरिसा व मान्या क्रमशःप्रथम द्वितीय तृतीय के पुरूस्कार प्राप्त किये।
कार्यक्रम के दौरान रोटरी की सदस्याओं में अध्यक्ष डॉ़ ममता धूपिया, सचिव कविता बल्दवा, कुसुम मेहता, सुधा भण्डारी,विजयलक्ष्मी गलुण्डिया, हर्षा कुमावत आदि सदस्यांए उपस्थित थीं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education