mobilenews
miraj
pc

महिला सृमद्धि बैंक का मोबाईल बैंकिंग एप लॉन्च

| November 19, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। अखिल भारतीय सहकार सप्ताह के तहत रविवार को आयुर्वेद कॉलेज ऑडिटोरियम में दी उदयपुर महिला समृद्धि अर्बन को ऑपरेटिव बैंक लि. द्वारा मोबाइल बैंकिंग का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया तथा मुख्य वक्ता सहकार भारती के राष्ट्रीय महामंत्री उदय वासुदेव जोशी थे। कटारिया ने मोबाइल के माध्यम से मोबाइल बैंकिंग एप्प लांच किया।

मुख्य अतिथि कटारिया ने कहा कि बैंक ने बहुत छोटी अवस्था से इसे प्रारम्भ किया लेकिन बैंक अधिकारियों की मेहनत एवं बैंक के प्रति आमजन के विश्वास ने इसे वटवृक्ष बना दिया। वर्तमान में एशिया में महिला बैंकों की श्रेणी में अग्रिम पंक्ति में नाम आने लगा है। बैंक ने अपने 23 वर्ष के कार्यकाल में 127 करोड़ की डिपॉजिट कर एक कीर्तिमान बनाया है। इसके अलावा बैंक महिलाओं को स्वावलंबी बनाने में भी अग्रणी रहा है।
प्रो. उदय जोशी ने कहा कि युवा पीढ़ी नवीन टेक्नोलोजी को पसन्द करती है। समय किसी के पास नही है। उनको सहकारी बैंकों से जोड़ने के लिये नवीनतम तकनीकें लाई जा रही है। युवाओं को साथ लाने से सहकारिता का स्थायी विकास संभव है। उन्होेंने इस बैंक की प्रशंसा की कि इस बैंक ने सबसे ज्यादा नवीन तकनीकों को अपनाया है। आज मोबाइल के माध्यम से कस्टमर्स को सुविधा दी है। आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार 6 लाख गांवों में बैंकिंग सुविधा नही है,इसको ध्यान में रखते हुए यदि गांवो में शाखाएं खोलेंगे तो वहां निवेश होगा और धन कर तरलता मे वृद्धि हागी।
बैंक अध्यक्ष विद्या किरण अग्रवाल ने स्वागत उदबोधन में कहा कि 1995 में 15 लाख की कैपिटल से आरम्भ हुआ था जो आज वटवृक्ष के रूप में 127 करोड़ की जमाएं और 50 करोड़ की लोनिंग हो चुकी है। वर्तमान में 7 शाखाएं कार्यरत है और शीघ्र ही 2 और शाखांए खोलने की योजना है।
निवर्तमान अध्यक्ष किरण जैन ने कहा कि गूगल प्ले स्टोर से समृद्धि बैंक की एप डाउनलोड कर सभी सुविधाएं इस मोबाइल बैंकिंग से मिल सकेगी। यूटिलिटीज बिल का भी घर बैठे भुगतान कर सकेंगे। बैंक निरंतर प्रगति कर रहा है। अब इस मोबाईल एप के माध्यम से उपभोक्ता घर बैठ चैक बुक मंगा सकेगा और न केवल अपने खाते का बैलेंस देख सकेगा वरन् तथा एक खाते से दूसरे खतो में फण्ड भी ट्रांसफर कर सकेगा।
समारोह में बैंक के सीईओ विनोद चपलोत ने कहा कि बैंक नवीन तकनीकों के साथ आगे बढ़ रहा है। अब ई केवाईसी से खाते खोले जा सकेंगे। सिर्फ आधार नम्बर से ही काम हो जाएगा। नेशनल हाउसिंग के साथ एमओयू होना है। अफोर्डेबल प्रोजेक्ट्स का लाभ हमारे कस्टमर को भी मिलेगा।
सांसद अर्जुन मीणा, विधायक फूलसिंह मीणा, यूआईटी चेयरमैन रविन्द्र श्रीमाली, जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल, शहर जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट,किरण नागौरी, सहकार भारती चित्तोड प्रान्त अध्यक्ष शांतिलाल शर्मा, उदयपुर जिलाध्यक्ष राजेश चित्तोड़ा, गजपालसिंह राठौड़, आलोक भटनागर, चुन्नीलाल गरासिया, प्रमोद सामर, प्रेमसिंह शक्तावत, दयालाल लबाना, पारस सिंघवी, डेयरी चेयरमैन गीता पटेल, निवर्तमान अध्यक्ष किरण जैन, अध्यक्ष विद्या किरण अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुनीता माण्डावत सहित अनेक अतिथि मौजूद थे। संचालन आलोक पगारिया ने किया। सुदर्शना शर्मा ने वंदेमातरम प्रस्तुत किया। अतिथियों का मेवाड़ी पगड़ी, उपरना, स्मृति चिन्ह से अभिनंदन किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education