mobilenews
miraj
pc

सामूहिक शादी सम्मेलन 10 को

| December 3, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। लाइफ प्रोग्रेसिव सोसायटी द्वारा आगामी 10 दिसम्बर को समाज की निर्णन बालक-बालिकाओं का घर बसाने हेतु मोहम्मद साहब के जन्मदिन के उपलक्ष में आगामी 10 दिसम्बर को भण्डारी दर्शक मण्डप में तीसरा सर्व धर्म सर्व समाज सामूहिक शादी सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

सोसायटी सदर डॉ. खलील अगवानी ने बताया कि मोहम्मद साहब के जन्मदिन के उपलक्ष के बच्चों को मिठाई वितरीत की गई। अमन चैन की दुआ की गई। उन्होेंने बताया की सामूहिक शादी सम्मेलन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। सौदागर बाबा दरगाह अश्विनी बाजार से बारात की रवानगी होकर हाथीपोल होती हुई भंडारी दर्शक मण्डप में पहुँचेगी। जहंा प्रातः 11 बजे दुल्हा-दुल्हन के बीच निकाह और शादी के फेरे लिये जायेंगें। शादी सम्मेलन में जेरे सदारत के रूप में डॉ.एम एस अगवानी,आयोजन के अध्य्ाक्ष राज्य के गृहमंत्री गुलाब चन्द कटारिया तथा मुख्य अतिथि के रूप में कुमार लक्ष्यराज सिंह के मौजूद रहने की पूर्ण संभावना है।
डॉ.अगवानी ने बताया कि सबका साथ सबका विकास को मद्देनजर रखते हुए सभी धर्मो को एक मंच पर लाकर शादी सम्मेलन कोमी एकता का एक नमूना पेश कर रहे है। महिला संयोजक साईना बानो ने बताया की दुल्हनों को शादी के बाद सिलाई,मेहँदी,बेसिक कम्प्यूटर प्रशिक्षण निःशुल्क दिया जाएगा।डॉ.अगवानी ने बताया की सोसायटी का संकल्प है बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ और बेटी का घर बसाओं। जिन दूल्हा दुल्हनों ने पैकेज न. 2 में शादी करवा रहे है उन सभी दुल्हनों को 500स्क्वायर फीट का प्लॉट निःशुल्क दिया जा रहा है। जिससे वो अपना घर बनाकर जीवन यापन कर सके। ये प्लॉट कपासन के पास फलासिया कस्बे में दिए जाएँगे। इस अवसर पर मौलाना आस मोहम्मद,हाजी मोहम्मद बक्ष संस्थापक मुस्लिम महासंघ,रौनक ए महफिल मुश्ताक चंचल,मुस्तफा शेख महासचिव युथ कांग्रेस उदयपुर,इरफान मुल्तानी,मुस्तफा रजा खेल अध्यक्ष अंजुमन,जफर जिलानी,सलीम हुसैन,अकरम खान,शिवनाथ प्रसाद,साजिद हुसैन,नसरीन बानो,शमीम बानो,माजिदा गोराना,साईना बानो आदि मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education