mobilenews
miraj
pc

होण्डा ने मनाया राष्ट्रीय प्रदूषण नियन्त्रण दिवस

| December 8, 2017 | 0 Comments

उपभोक्ताओं को प्रदूषण घटाने के तरीकों पर दी जानकारी

उदयपुर। होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने उपभोक्ताओं को प्रदूषण घटाने के तरीकों के बारे में शिक्षित कर राष्ट्रीय प्रदूषण नियन्त्रण दिवस में हिस्सा लिया। देश भर में होण्डा के 5500 के सशक्त नेटवर्क ने पीयूसी जांच कैम्प भी आयोजित किए।

हमारे बच्चों के लिए नीले आकाश के विश्वस्तरीय दृष्टिकोण के साथ होण्डा 2 व्हीलर्स एक हरित कल की दिशा में प्रतिबद्ध है। वाहनों से होने वाले उत्सर्जन को नियन्त्रण में रखने के लिए मुफ्त प्रदूषण जांच (पीयूसी) का भी आयोजन किया गया। उपभोक्ताओं को व्यर्थ पदार्थों की मात्रा घटाने के लिए रीड्यूस, रीयूज़ एवं रीसाइकल के बारे में शिक्षित किया गया।
इस मौके पर यदविंदर सिंह गुलेरिया, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट-सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा कि होण्डा 2 व्हीलर्स एक ऐसी कम्पनी बनना चाहती है जिसके अस्तित्व को समाज अपनाए। राष्ट्रीय प्रदूषण नियन्त्रण दिवस के मद्देनज़र होण्डा ने पर्यावरण संरक्षण एवं स्थायी विकास की दिशा में यह प्रयास किया है। एक लाख से ज़्यादा उपभोक्ताओं को रोज़मर्रा के जीवन में प्रदूषण घटाने के तरीकों के बारे में जानकारी दी गई। होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने अपने चारों मैनुफैक्चरिंग प्लान्ट्स (मनेसर, तापुकारा, नरसापुरा और विट्ठलपुर) में विशेष गतिविधियों का आयोजन किया। एक ज़िम्मेदार कोरपोरेट होने के नाते होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने अपने मैनुफैक्चरिंग प्लान्ट्स को ज़ीरो लिक्विड डिस्चार्ज के साथ ग्रीन फैक्टरी की अवधारणा पर विकसित किया है। सभी प्लान्ट्स में पानी की बचत के लिए वर्षा जल संचय का इस्तेमाल किया जाता है। 2020 के अंत तक कार्बन-डाई-ऑक्साईड उत्सर्जन में 30 फीसदी तक की कमी लाने के लिए, होण्डा ने अपने सभी हितधारकों को पर्यावरण के अनुकूल प्रथाएं अपनाने के लिए प्रोत्साहित भी किया है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education