mobilenews
miraj
pc

रथयात्रा का भव्य स्वागत

| December 29, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। राजस्थान सिंधी अकादमी एवं भारतीय सिंधु सभा द्वारा सिन्धी भाषा को संविधान में मान्यता मिलने की स्वर्ण जयन्ती के उपलक्ष में निकाली गई रथयात्रा के उदयपुर पंहुचने पर उसका सौ फीट रोड़ स्थित अशोका पैलेस में भव्य स्वागत किया गया।

अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव दीपेश हेमनानी ने बताया कि अजमेर से प्रारम्भ हुई रथयात्रा के उदयपुर आगमन पर स्थानीय अशोक पैलेस गार्डन में स्वगात के साथ-साथ एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जोधपुर से आए भारतीय जनता युवा मोर्चा स्वच्छ भारत समिति के प्रदेश संयोजक ललित पारवानी एवं रथयात्रा के साथ चल रहे समाजसेवी राजेश खत्री का सिंधी सेंट्रल समाज एंव सर्व सिंधी समाज महासभा की ओर से स्वागत किया गया।
इस अवसर पर ब्यावर सिंधी सेंट्रल समाज के अध्यक्ष लक्ष्मणदास गुरुनानी ने कहा कि यह सिन्धी समाज के लिये गर्व की बात है कि संविधान में सिन्धी भाषा को मान्यता मिले पचास वर्ष हो गये है। इस मौके पर संरक्षक हरिकिशन तिलोकानी व सर्व सिंधी समाज युवा महासभा के नगर अध्यक्ष रोहित राज गंगवानी ने रथयात्रियों का शहीद हेमू कालाणी की तस्वीर भेंट कर स्वागत किया। सर्व सिंधी समाज महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ललित अंगनानी एवं जिला अध्यक्ष भगवान भंभानी नगर के उपाध्यक्ष मोहित गोलानी महासभा के नगर अध्यक्ष कपिल भारती गोस्वामी पूर्व पार्षद एवं महासभा के जिला उपाध्यक्ष देवीदास सोनी, महासभा के ब्यावर के संरक्षक किशनलाल भाटिया, अशोक भंभानी सहित महासभा के कई कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे। संगोष्ठी में अनेक वक्ताओं ने समाज हेतु किये गये एवं किये जा रहे योगदान के बारें में बताया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education