mobilenews
miraj
pc

स्मार्ट सिटी के लिये लाभदायक साबित होगा यह एपः कटारिया

| December 31, 2017 | 0 Comments

विश्व की प्रथम पारदर्शी लोकतांत्रिक पॉलिंग एप श्मूड इंडियाश् को गृहमंत्री कटारिया ने किया लॉन्च

उदयपुर। अब कोई भी व्यक्ति कहीं भी किसी भी विषय सामाजिक, राजनीतिक, बाजार, मनोरंजन, खेल, उत्पाद, अंतर्राष्ट्रीय सहित अनेक विषयों या मुद्दों पर मात्र एक एप के जरिये खुलकर अपने मत का इस्तेमाल कर अपना पक्ष रख सकेगा।

एलमम टेक सॉल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित विश्व के प्रथम प्राइवेट पॉलिंग एप श्मूड इंडियाश् को आज गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, नगर विकास प्रन्यास चेयरमेन रविन्द्र श्रीमाली, नगर निगम आयुक्त सिद्वार्थ सिहाग, जिला प्रमुख शान्तिलाल मेघवाल, राजस्थान सिंधी साहित्य अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी ने न्यू फतहपुरा स्थित होटल लेण्डमार्क में आयोजित एक समारोह में लॉन्च किया।
इस अवसर पर कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री के भारत को डिजिटलाईजेशन की ओर ले जाने के कदम में तथा उदयपुर स्मार्ट सिटी के लिये यह एप काफी लाभयदायक साबित होगा। चुनाव एवं सरकार के कार्यो को आगे बढ़ाने में इस एप से काफी मदद मिलेगी। इस एप से स्मार्ट सिटी के लिये किये जा रहे कार्यो और वास्तविक रूप में धरातल पर हो रहे कार्यो में कमी का पता लग पायेगा।
एप की विस्तृत जानकारी देते हुए कम्पनी निदेशक राज बोर्दिया ने बताया कि इस एप में देश के बडे़ बडे़ मुद्दों के साथ आमजन की रूचि की अनेक श्रेणियां है, जिस पर कोई भी व्यक्ति कभी भी किसी भी समय अपना मत देकर अपनी राय रख सकता है।
उन्होनें बताया कि मूड इंडिया एप विश्व का प्रथम रियल टाईम व ट्रांसपेरेन्ट सर्वेक्षण प्लेटफॉर्म है जिसके जरिये एप उपयोगकर्ता किसी भी समय कहीं भी आवाज उठाने के लिये स्वतंत्र है। इस एप के जरिये हम राष्ट्र के मूड को प्रतिबिंबित करने के लिए राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों को कवर करेगें।
बोर्दिया ने बताया कि सामाजिक, राजनीतिक, अर्थव्यवस्था, बाजार, मनोरंजन, खेल, उत्पाद, अंतर्राष्ट्रीय ओर आपकी रूचि की अनेक श्रेणियां हैं, जिनमें उपयोगकर्ता को कम से कम 9000 तरीकों में हम एकल मतदान का विश्लेषण करने का अवसर दिया जाता है। कोई भी उपयोगकर्ता किसी विशेष चुनाव विकल्प के लिए डाटा शहर, राज्य, और देश के अनुसार फिल्टर कर सकता है ओर जनसांख्यिकीय फिल्टर को ग्राफ पर सरल टैप द्वारा सेट कर सकता है ताकि अन्य उपयोगकर्ता को क्या सोच रहे हैं इसका विश्लेषण करने के लिए आंकडे़ अनुकूलित किये जा सके।
उन्होनें बताया कि कम्पनी सम्पूर्ण लिंक का विश्लेषण करने के लिए न्यूज लिंक, ट्वीट्स, और वीडियो भी प्रदान करती हैं ओर फिर उस पर स्टैंड लेने का मौका देती है। इस एप में यह भी खास बात है कि आप परिवार और दोस्तों के साथ चुनाव साझा कर सकते हैं ओर उसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। किसी भी उपयोगकर्ता दूसरे उपयोगकर्ताओं के साथ इस मुद्दे पर बातचीत के जरिये अपनी राय व्यक्त कर सकता है। इस एप के जरिये कम्पनी आपको नवीनतम चुनाव रूझान और रूझान दिखाते हैं जो कि ट्रेडिंग हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education