mobilenews
miraj
pc

200 खिलाड़ियों ने जीते 171 मेडल

| January 2, 2018 | 0 Comments

उदयपुर ने जीती कूडो जनरल चेम्पियनशिप, जोधपुर रनर अप

उदयपुर। राजस्थान कूडो एसोसिएशन द्वारा राज्य के मिक्स मार्शल आर्ट खिलाड़ियों के लिये न्यू भूपालपुरा स्थित सीपीएस स्कूल में चले चार दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर का आज चेम्पियनशीप के आयोजन के साथ समापन हुआ।

अंतिम दिन कूडो चेम्पियनशीप के लिये टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला जिसमें उदयपुर ने 104 पदकों के साथ जनरल चेम्पियनशीप पर कब्जा जमाया। 40 मेडल्स के साथ जोधुपर दूसरे स्थान पर रहा। चेम्पिययनशीप में 200 खिलाड़ियों के बीच 171 स्वर्ण,रजत एवं ब्रॉन्ज मेडल बटें।
समापन एवं पदक वितरण समारोह की मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक जेल प्रीता भार्गव, विशिष्ठ अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी,सीपीएस स्कूल की निदेशक अलका शर्मा थी। समापन समारोह के तहत चंम्पियनशीप का आगाज शिविर के मुख्य प्रशिक्षक एवं राजस्थान कूडो एसोसिएशन के अध्यक्ष रेन्शी राजकुमार मेनारिया ने जापानी शब्द हाजिमे बोल कर किया। चेम्पियनशीप में कुल 212 फाईट्स लड़ी गई।
प्रतियोगिता के निदेशक विपाश मेनारिया ने बताया कि प्रतियोगिता में 27 मेडल्स के साथ बीकानेर तीसरे स्थान रहा। समापन समारोह की मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक जेल प्रीता भार्गव की अनपुस्थिति में उनके स्वहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र ने खिलाड़ियों प्रदान किये गये। समारोह की सम्मानित अतिथि सीपीएस की निदेशक अलका शर्मा ने विजेता एवं उप विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की। इस अवसर पर श्रीमती शर्मा ने कहा कि स्कूल की शैक्षिक गतिविधियों जुड़ी होने के कारण 28 वर्ष पहले पहली गतिविधि स्कूल में मार्शल आर्ट के रूप में प्रारम्भ की। कूडो सर्वागिण विकास की श्रेष्ठ मार्शल आर्ट की कला है। रेन्शी राजकुमार मेनारिया जैसे गुरू इस शहर को मिले है। यह हमारें लिये गौरव की बात है।
पदक वितरण समारोह में अपर पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, बार कौन्सिल के पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र नागदा, बार कोन्सिल के वर्तमान अध्यक्ष ,जिला जिम्नास्टिक एसोसिएशन के सचिव अनुराग भटनागर, वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी फतहसिंह राठौड, बाइकर्स ग्रुप कुणाल व्यास,आबकारी कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष राधेश्याम मेनारिया,युवा फिटनेस ट्रेनर अक्षय एवं युवा अधिवक्ता हरीश आहुजा आदि ने विजेताओं को मेडल प्रदान किये।
सर्वश्रेष्ठ फाईटर का खिताब एंव ट्रॉफी सीनियर पुरूष वर्ग में जोधपुर के विकास गोदारा,जूनियर वर्ग में बीकानेर के तनिष्क सेन को प्रदान की गई। सर्वश्रेष्ठ फाईटर का खिताब एंव ट्रॉफी सीनियर महिला वर्ग में उदयपुर की श्रीमती रीना पंवार जूनियर वर्ग में गर्विता अग्रवाल को प्रदान की गई। कार्यक्रम का संचालन अनुराग भटनागर एवं राष्ट्रीय रेफरी मंजू मेनारिया ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education