mobilenews
miraj
pc

खेलों से बढ़ती है आत्मीयता : सिंघवी

| January 8, 2018 | 0 Comments

जीतो लेडिज विंग और महावीर युवा मंच संस्थान महिला प्रकोष्ठ की खो खो स्पर्धा

उदयपुर। श्री महावीर युवा मंच संस्थान महिला प्रकोष्ठ एवं जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन लेडीज विंग के साझे में जैन समाज की महिलाओं के लिए दो दिवसीय खो खो स्पर्धा का उद्घाटन सोमवार को शुभ केसर गार्डन में हुआ। मुख्य अतिथि चेम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिवीजन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष पारस सिंघवी थे। अध्यक्षता संस्थान के मुख्य सरंक्षक राजकुमार फत्तावत ने की। विशिष्ट अतिथि संस्थान के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश चोरडिया थे।

खो खो फेडरेशन के जिलाध्यक्ष सिंघवी ने कहा कि महिलाएं जागृति की ओर अग्रसर हो, ऐसे प्रयास सराहनीय हैं। खेलों से आपस में आत्मीयता और समाज में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलता है।
फत्तावत ने कहा कि जैन समाज की महिलाओं का यह आयोजन समाज में अपनी पहचान बना चुका है। जिस उम्र में महिलाएं रिटायरमेंट की अवस्था होती है, ऐसे में मैदान पर महिलाएं अपने खेल का प्रदर्शन कर रही हैं।
प्रकोष्ठ की अध्यक्ष विजय लक्ष्मी गलुण्डिया ने बताया कि महिला सशक्तिकरण के प्रयासों में लुप्त हो रहे खेलों के प्रति वापस जागरूक करना इसका उद्देश्य है। घर से निकलकर गृहस्थी के काम से समय निकालकर कुल 14 टीमें स्पर्धा में भाग ले रही हैं। सभी 14 टीमों के नाम जैन तीर्थंकरों के नाम पर रखे गए हैं। नॉक आउट के अनुसार चलने वाली स्पर्धा के सेमी फाइनल और फाइनल मंगलवार को होंगे।
उन्होंने बताया कि महावीर स्वामी और नवकार बहु मंडल, सुविधिनाथ टीम और शाश्वत ग्रुप, सुपार्श्वनाथ और लेकसिटी क्वीन्स और नेमिनाथ और रिवा टाइगर के बीच मंगलवार को क्वार्टर फाइनल खेले जाएंगे। सेमीफाइनल और फाइनल भी कल ही होंगे।
निर्णायक महेश सोनी के निर्देशन में राजेश जीनगर, खेमराज प्रजापत, दीपक व्यास और मोहन मीणा ने स्पर्धा का सफल आयोजन करवाया। स्वागत उद्बोधन संस्थान अध्यक्ष चंद्रप्रकाश चोरडिया ने किया। आरम्भ णमोकार महामंत्र के सामूहिक उदबोधन से हुआ। अतिथियों का मेवाड़ी पगड़ी, उपरना ओढ़ाकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर महेंद्र तलेसरा, सुधीर चित्तोड़ा, मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education