mobilenews
miraj
pc

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पंहुचा फोर्टी संगठन : अग्रवाल

| January 16, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। फैडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एंड इंडस्ट्री (फोर्टी) प्रदेशाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने बताया कि फोर्टी ने व्यापरियों के हितों की आवाजें उठाने के परिणाम स्वरूप फोर्टी विदेशों में भी अपनी शाखायें खोल कर व्यापारियों की आवाज बना है।

वे आज मंगलम फन स्क्वायर स्थित लज़ीज अफेयर्स में आयोजित स्थानीय पदाधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होेंने बताया कि आने वाले समय में फोर्टी विदेशांे में 50 से अधिक शाखायें खोलेगा। उन्होेंने कहा कि समाज सेवा एवं व्यापार श्रेष्ठ एवं ईमानादारीपूर्वक कारोबार करने वाले को समय-समय पर सम्मानित कर दूसरों को अभिप्रेरित करना चाहिये।
उन्होंने फोर्टी की उदयपुर शाखा द्वारा किये जा रहे कार्यों की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि उदयपुर संभाग की इस शाखा की युवा और उत्साही कार्यकारिणी ने अपनी मेहनत बहुत कम समय में संगठन एवं शहर में एक उच्च स्थान प्राप्त किया हैं। संभागीय अध्यक्ष प्रवीण सुथार ने बताया कि फोर्टी की उदयपुर शाखा शीघ्र ही अलग अलग क्षेत्रों में सराहनीय योगदान देने वाली संभाग की प्रतिभाओं, छोटे-मझोले व्यापारियों को सम्मानित कर युवा उद्यमियों को बढ़ावा देने हेतु एक सम्मान समारोह आयोजित करेगा। सुथार ने अग्रवाल से फोर्टी राजस्थान द्वारा आयोजित किये जाने वाले राज्य स्तरीय सम्मान समारोह को उदयपुर को मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया जिस पर अग्रवाल ने विचार कर अवगत कराने का आश्वासन दिया। अग्रवाल ने कहा कि यह वर्ष व्यापार जगत के लिए गत वर्ष की तुलना में बेहतर साबित होगा। प्रथम छः माह में देश में चल रही सभी अव्यवस्थाऐं लगभग समाप्त हो जाएगी और उसके बाद बाजार में तेजी देखने मिलेगी। व्यापार में बेईमानी और अव्यवस्थाओं को समाप्त करनें के लिए सरकार कड़े नियम लागू कर रहीं हैं। अब बाजार में केवल वे हीं व्यापारी टिक पायेंगे जों ईमानदारी और नियमानुसार कार्य करेंगे। उन्होने प्रोपर्टी एण्ड गोल्ड को डम्प इन्वेस्टमेन्ट बताया क्योंकि इसमें प्रोडक्टिवीटि नहीं हैं। जिससे मार्केट की तरलता प्रभावित होती हैं। सरकार धीरें धीरें इसके अवैधानिक संचय पर लगाम कसनें जा रहीं हैं ताकि मार्केट में तरलता बढ़े सकें।
फोर्टी को केन्द्र सरकार ने आयात निर्यात के लिए आवश्यक ओरिजिन आॅफ सर्टिफिकेट देने के लिए अधिकृत किया हुआ हैं। उदयपुर के व्यापारियों एवं उद्यमी इसका लाभ प्राप्त कर सकते है। ई-वे बिल एक अच्छा कदम हैं लेकिन कुछ प्रावधान अव्यवहारिक हैं। फोर्टी ने अपनी और से सरकार को सुझाव दिये हैं और विश्वास हैं कि सरकार इन पर गौर कर आवश्यक बदलाव लाएगी ताकि इसे सरलता सें लागु किया जा सकें।
प्रारम्भ में सम्भागीय अध्यक्ष प्रवीण सुथार, महासचिव शरद आचार्य, अतिरिक्त महासचिव पलाश वैश्य, सचिव अरविन्द अग्रवाल सहित अनेक सदस्यों ने उपरणा एवं शाॅल ओढ़ाकर सुरेश अग्रवाल का सम्मान किया और भगवद गीता भेंट की।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education