mobilenews
miraj
pc

बजट घोषणाओं का पुलिंदा : कांग्रेस

| February 1, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास ने वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा लोकसभा में पेश बजट को निराशाजनक बताया। उन्होंने कहा कि बजट में बेरोजगार युवाओं, मजदूरों और किसानों के उत्थान की कोई बात नहीं कही गई है।

शिक्षा के क्षेत्र में भी 3.69 प्रतिशत का मामूली इज़ाफा किया गया है, इनकम टैक्स स्लैब में भी बदलाव न कर सरकार ने करोड़ों लोगों को निराश किया है। महंगाई पर नियंत्रण और बेरोजगार युवाओं को नौकरियों देने पर चुप्पी साध ली गई है। कुल मिलाकर बजट जनता की उम्मीदों के विपरीत है। शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा ने इसे घोषणाओं का पुलिंदा बताया है।
पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि बजट में लोक लुभावनी घोषणाएं तो कर दी है उसको पूरा करने के कोई समय सीमा तय नहीं की गई है। बजट में किसानों, बेरोजगारों के लिए घोषणाएं तो कर दी, पर इनका फायदा कब होगा। यह स्पष्ट नहीं है मिडिल क्लास के लोगों के लिए कोई बड़ी राहत नहीं दी गई है । शेष बढ़ा दिया गया है। बजट में एक्साईज ड्युटी नाम मात्र की घटाई है जिससे पेट्रोल डीजल के भाव में ज्यादा असर नहीं होगा। जनता के हर बिल पर टेक्स बढ़ा दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि सुरेश श्रीमाली, बंशीलाल मीणा, गोवर्धन सिंह चौहान, देहात कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य कौशल नागदा, महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष शारदा रोत, सहित अन्य नेताओं ने कहा कि बजट में मध्यम वर्ग का कोई विषेष ध्यान नहीं रखा।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education