mobilenews
miraj
pc

शहर में ई-रिक्शा को बढ़ावा हेतु चयनित मॉडलों के लिए अनुदान

| February 4, 2018 | 0 Comments

इच्छुक ड्राइवर्स को करना होगा आवेदन एवं 100 ई-रिक्शा के लिए लाटरी के तहत होगा चयन

उदयपुर। गत वर्ष उदयपुर शहर में नगर निगम द्वारा ईकली साउथ एशिया (ICLEI-SA) के तत्वाधान में SDC के द्वारा अनुदानित केपेसिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत 18 इलेक्ट्रिक रिक्शा वितरित किये गए थे। प्रोजेक्ट की सफलताओं को देखते हुए नगर निगम अब इलेक्ट्रिक रिक्शा के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट (चार्जिंग पॉइंट्स एवं पार्किंग सुविधा) की योजनाओं पर भी काम कर रही हैं।

शहर में ई-रिक्शा को बढ़ावा देने के लिए (मेसर्स चन्द्रा कारपोरेशन एवं इनानी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, चित्तौड़गढ़ ने) चयनित मॉडलों पर अनुदान व छूट देने का निर्णय किया है। यह प्रोजेक्ट उदयपुर स्मार्टसिटी के विजन से भी जुड़ा है। अनुदान प्राप्त ड्राइवर का चयन लाटरी एवं पात्रता मानदंडों (दसवीं उत्तीर्ण) के आधार पर होगा।
इस योजना में कुल 100 ई-रिक्शा में से गोयन्का (चंद्राकॉर्पोरेशन) के 60 क्वीन मोडल पर 22392/- अनुदान व छूट के बाद ऑन रोड मूल्य 1 लाख 9 हजार 7 सौ 8 रू. होगा एवं 40 अन्य ET युवराज मॉडल पर केन्द्रीय सरकार द्वारा सब्सिडी एवं डीलर द्वारा छूट 26,250/- के बाद ऑन रोड मूल्य1, 23,750 रू.रहेगा। सके साथ ही डीलर द्वारा लोन का भी प्रबंध भी होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी है व आवेदन फार्म सेक्टर 14 स्थित चंद्रा कारपोरेशन पर जमा करना होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education